ट्रैक पर चलाने के लिहाज से तैयार की गई पोर्श 911 जीटी3 लॉन्च

ट्रैक पर चलाने के लिहाज से तैयार की गई पोर्श 911 जीटी3 लॉन्च

Navodayatimesनई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। पोर्श ने 911 जीटी3 को भारत में लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत 2.31 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। जीटी3 को खासतौर पर ट्रैक पर चलाने के लिहाज से तैयार किया गया है।

Navodayatimesपोर्श 911 जीटी3 में 4.0 लीटर का फ्लैट-6 इंजन लगा है, जो 500 पीएस की पावर और 460 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड पीडीके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है, जो पीछे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करते हैं। इसकी टॉप स्पीड 318 किलोमीटर प्रति घंटा है। 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे महज 3.4 सेकंड का समय लगता है। 7.3 सेकंड में यह कार 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पा लेती है।

Navodayatimesपावरफुल इंजन के अलावा इस में रियर-एक्सल स्टीयरिंग और रेसिंग चेसिस भी दिया गया है। इसे मजबूत पर कम वज़नी एल्यूमिनियम और स्टील से तैयार किया गया है। पीछे वाले स्पॉइलर को ऐसा डिजायन दिया गया है कि यह सबका ध्यान खींचेगा।

Navodayatimes

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr