रिकैप प्लान से लिंक हो सकते हैं डिफॉल्टर अकाऊंट्स

रिकैप प्लान से लिंक हो सकते हैं डिफॉल्टर अकाऊंट्स

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रिजर्व बैंक ऑफ  इंडिया (आर.बी.आई.) संकट में फंसी डिफॉल्टर कम्पनियों की तीसरी लिस्ट तैयार करने की कवायद के तहत 40-50 खातों की सूची पर काम कर रहा है। सूत्रों के अनुसार इस सूची को पब्लिक सैक्टर के बैंकों के पास भेजा जाएगा और इस पर कार्रवाई को रिकैपिटलाइजेशन के साथ लिंक कर दिया जाएगा। 

कालेधन के खिलाफ मोदी सरकार की नई तैयारी, अब आधार को प्रॉपर्टी से जोड़ना होगा जरूरी!

13 दिसम्बर तक करना है रैजोल्यूशन  
इससे पहले आर.बी.आई. ने जून में 12 और अगस्त में 29 खातों की पहचान की थी, जिसे नैशनल कम्पनी लॉ ट्रिब्यूनल के पास भेजा गया था। दूसरी लिस्ट के मामले में आर.बी.आई. ने बैंकों को एक रैजोल्यूशन पर पहुंचने के लिए 13 दिसम्बर तक का समय दिया था, जिसमें नाकाम रहने पर इन मामलों को ट्रिब्यूनल के पास भेजा जाएगा। 

अनिल अंबानी को एक और झटका, बी.एस.ई. 200 इंडैक्स से बाहर होगी आरकॉम

जारी होगी तीसरी लिस्ट  
सूत्र ने कहा कि तीसरी लिस्ट के लिए भी यही प्रोसैस अपनाया जाएगा। यह लिस्ट 2016-17 के लिए तय सभी बैंकों के ए.एफ.आई. (एनुअल फाइनैंशियल इंस्पैक्शन) पर आधारित कर्ज के लिए स्टैंडर्डाइजिंग ट्रीटमैंट पर आधारित है। इससे सुनिश्चित होगा कि सभी लैंडर्स इन अकाऊंट्स के लिए सामने आएं और एक यूनिफॉर्म रैजोल्यूशन प्लान तैयार करें। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें