रविवार पैट्रोल पंप बंद रखने पर पैट्रोलियम मंत्रालय को आपत्ति

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। पैट्रोलियम मंत्रालय ने पैट्रोल पंप मालिकों के एक वर्ग द्वारा रविवार को पैट्रोल पंप बंद रखने के फैसले पर आपत्ति जताई है। इनमें से ज्यादातर पैट्रोल पंप दक्षिण भारत के हैं। मंत्रालय का कहना है कि इस तरह के कदम से आम जनता को असुविधा होगी। 

अब सिर्फ 2862 रुपए में बनवा सकेंगे वसीयत

मंत्रालय ने कहा कि भारतीय पैट्रोलियम डीलरों के गठजोड़ ने अपने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक दिन ईंधन इस्तेमाल न करने की अपील का सहारा लिया है। मंत्रालय ने कहा कि इस अपील का मकसद ईंधन संरक्षण से है यह इसलिए नहीं है कि पैट्रोल पंप मालिक पैट्रोल पंप बंद रखें।

GST में माल की आवाजाही पर ई बिल का विरोध

ऑल इंडिया पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन पहले ही कह चुका है कि वह एक दिन पैट्रोल पंप बंद रखने की प्रक्रिया में शामिल नहीं है। दक्षिण भारत के राज्यों तमिलनाडु, केरल, पुड्डुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के कुछ हिस्सों (ज्यादातर बेंगलूर के आसपास) और महाराष्ट्र के कुछ हिस्से विशेष रूप से मुम्बई में 14 मई से प्रत्येक रविवार को पैट्रोल पंप मालिक पैट्रोल पंप बंद रख सकते हैं। पैट्रोल पंप मालिक पैट्रोल और डीजल पर ऊंचे कमीशन की मांग कर रहे हैं।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr