मारुति सुजुकी की Alto को पीछे छोड़ ये कार बिकी सबसे ज्यादा

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। मारुति सुजुकी की गाड़ियों को आम जनता की गाड़ी कहा जाता है। कारण है कि देशभर में इस कंपनी की गाड़ियां सबसे ज्यादा बिकती हैं। लेकिन अब मारुति सुजुकी की ऑल्टो कार से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का तमगा छिन गया है। हालांकि नया रिकॉर्ड भी मारुति सुजुकी इंडिया की कार ने ही बनाया है।

रेनो का festival ऑफर, कंपनी इन कारों पर दे रही है 1.6 लाख रूपए तक का डिस्काउंट

कंपनी की कॉम्पैक्ट सेडान कार Dzire का नया अवतार, अगस्त में पहली बार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी है। कंपनी ने अपनी इस नई कार को इसी साल मई में लॉन्च किया था और इसी के बाद अगस्त में इसकी 26,140 यूनिट बिकी। वहीं दूसरे नंबर पर रही ऑल्टो की 21,521 यूनिट बेची गई हैं। 

नवरात्रि के पहले दिन इस कंपनी के दोपहिया वाहनों की हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

सोसाइटी ऑफ इंडियन मैन्यूफैक्चरर्स के हाल ही में जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अगस्त में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में 7 मॉडल्स मारुति सुजुकी इंडिया के हैं। बाकी तीन मॉडल हुंडई मोटर इंडिया के हैं। 

  • वहीं ऑल्टो पिछले एक दशक से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है।
  • पिछले साल अगस्त में ही Dzire के पुराने वर्जन की 15,766 यूनिट बेची गई थीं लेकिन उस समय भी ऑल्टो 20,919 यूनिट के साथ पहले पायदान पर थी।
  • इस साल की लिस्ट की बात करें तो 17,190 यूनिट बिक्री के साथ अगस्त में मारुति की ही हैचबैक बलेनो तीसरे पायदान पर रही है। पिछले साल इसकी 8,671 यूनिट बिकी थी। 
  • कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा 14,396 यूनिट की बिक्री के साथ चौथे पायदान पर है। पिछले साल अगस्त में यह आठवें पायदान पर थी।
  • मारुति सुजुकी की वैगनआर 13,907 यूनिट बेचकर पांचवे नंबर पर है।
  • मारुति सुजुकी इंडिया की स्विफ्ट छठे नंबर पर है, जिसकी अगस्त में 12,631 यूनिट बिकी हैं।
  • इसके अलावा हुंडई ग्रैंड आई10 सातवें, हुंडई एलीट आई20 आठवें, हुंडई क्रेटा नौवे और दसवें पायदान पर मारुति सुजुकी सेलेरियो है। 
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr