यूसीएमएस से रैगिंग मामले में एमबीबीएस के 5 छात्र निलंबित

Navodayatimesनई दिल्ल/ब्यूरो। जीटीबी अस्पताल के यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस (यूसीएमएस) ने रैगिंग मामले में एमबीबीएस के पांच छात्रों को एक महीने के लिए कक्षा से और छह महीने के लिए हॉस्टल से निकाल दिया गया है। साथ ही पांच हजार का जुर्माना भी लगाया है।

पढ़ाई से ज्यादा स्टूडेंट्स को चाहिए जुम्बा और हिप हॉप वाला हॉस्टल, पढ़ें

प्रशासन ने इन छात्रों के अभिभावकों से एक हलफनामा देने को कहा है। कॉलेज के उप रजिस्ट्रार एसके डोगरा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 2013 बैच के छात्र उत्पल कांत, 2014 बैच के अमूल्य अग्रवाल, अतुल दहिया, शांतनू नागपाल और 2015 बैच के सौरभ राठी पर यह कार्रवाई की गई है।

कॉलेज प्रशासन ने इसे रैगिंग की बजाय अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई की है। अनुशासन कमेटी ने इन्हें हॉस्टल के पास उत्पात करने, शराब और सिगरेट के सेवन का दोषी पाया है। साथ उन्हें इस प्रकार की घटनाओं में शामिल ना होने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें इस तरह की घटना में शामिल पाया गया तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

JNU: छात्रों के भारी विरोध के बाद हुआ पुस्तकालय का उद्घाटन

सोमवार को अनुशासन कमेटी के आदेश की प्रति छात्रों को देने के साथ नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा कर दिया गया। आरोपी छात्रों का कहना है कि शिकायत गलत पाई जाने के बाद भी उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिसका औचित्य ही नहीं हैं। शुक्रवार को शराब पी गई थी तो सोमवार को इसकी पुष्टि कैसे हो गई। आरोपी छात्रों का कोई मेडिकल टेस्ट भी नहीं हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें