बरेली से शाहबाद डेयरी इलाके में सप्लाई के लिए लाई गई 60 लाख की ड्रग्स हुई जब्त

बरेली से शाहबाद डेयरी इलाके में सप्लाई के लिए लाई गई 60 लाख की ड्रग्स हुई जब्त

नई दिल्ली/ब्यूरो। दिल्ली में ठंड बढऩे लगी है। साथ ही इस मौसम में ड्रग्स माफिया भी ज्यादा ही सक्रिय होने लगते हैं। क्योंकि ठंड में ड्रग्स का सेवन 40 फीसदी तक बढ़ जाता है। इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की कई टीमें ड्रग्स सप्लायरों पर निगाह बनाए हुए हैं।

नीट परीक्षा को लेकर कोर्ट सख्त, दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

एक ऐसे ही मामले में नॉर्थ-वेस्ट एएटीएस पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में से दो ड्रग्स की क्वालिटी से समझौता नहीं करते थे। उनका मानना है कि बाजार में और भी ड्रग्स सप्लायर हैं। जिनसे उनकी मार्केट खराब हो सकती है। आरोपियों की पहचान मो.शानू, कन्हैया, पंकज और गंगा प्रसाद के रूप में हुई है। आरोपियों से एक 120 ग्राम अच्छी क्वालिटी की स्मैक बरामद की है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपियों की निशानदेही पर उनके बाकी नेटवर्क के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नॉर्थ-वेस्ट जिला के एएटीएस को सूचना मिली। शाहबाद डेयरी इलाके में ड्रग्स टैक्सी से सप्लाई होगी। एसीपी रूप लाल की देखरेख में इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार के निर्देशन में एएसआई हरि किशन, बिजेंद्र, हरजीत हेड कांस्टेबल यशवीर और कांस्टेबल संदीप को आरोपियों को पकडऩे का जिम्मा सौंपा गया। जेल रोड की तरफ घेराबंदी की गई। एक टैक्सी को जब रुकने का इशारा किया।

चालक ने कार की रफ्तार तेज कर भागने की कोशिश की। काफी दूर तक पीछा करने पर टैक्सी रोक ली। जिसमें से चार आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया। टैक्सी की तलाशी लेने पर एक सौ बीस ग्राम स्मैक जब्त की। आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी बरेली से स्मैक लाकर शाहबाद डेयरी इलाके में छोटी ड्रग्स सप्लायरों को बेचा करते हैं। जिनसे काफी ज्यादा मुनाफा होता है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी शानू पिछले दो साल से इस धंधे में है।

वंदेमातरम मामला, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने जारी किया नोटिस

वह गंगा प्रसाद की टैक्सी बरेली से आना-जाना करता है। शानू पंकज और कन्हैया को इसलिए साथ ले जाता है। क्योंकि दोनों ड्रग्स का सेवन करते हैं और उनको स्मैक की क्वालिटी अच्छी तरह से पता है। साथ ही दोनों के बरेली में ड्रग्स सप्लायरों से अच्छे संबंध है। शानू को उनसे मिलवाकर वह कमीशन भी लेते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें