पोस्टर लगाने पर विवाद, अकाली वर्कर ने ‘आप’ कार्यकर्ता मारी गोली

Navodayatimesनई दिल्ली (विजय/बज्जोआणिया): गत रात्रि गांव पूहला में चुनाव प्रचार के लिए झंडियां पोस्टर लगा रहे आम आदमी पार्टी के वर्करों व अकाली दल के वर्करों में तकरार हो गई जिसके बाद अकाली दल के एक वर्कर ने ‘आप’ के एक वर्कर को गोली मारकर उसे गंभीर जख्मी कर दिया। दोनों पक्षों में विवाद के बाद पीड़ित व्यक्ति की कार की तोड़-फोड़ कर दी गई व एक मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया गया। 

जानकारी के अनुसार विधानसभा हलका भुच्चो मंडी से ‘आप’ के उम्मीदवार मास्टर जगसीर सिंह के हक में कुछ वर्कर गांव पूहला में झंडियां आदि लगा रहे थे। इस दौरान ‘आप’ के नेता सुखजिंद्र सिंह, सुखजीत सिंह व बबलू कार पर जा रहे थे तो अकाली वर्करों कुलविंद सिंह काला, जसप्रीत सिंह पीता, जीवनजोत सिंह व 2 अज्ञात वर्करों ने उन्हें रोक लिया। दोनों पक्षों में मामूली कहा-सुनी हुई जिसके बाद अकाली दल के वर्करों ने ‘आप’ वर्करों पर गोली चला दी जो सुखजिंद्र सिंह के कान पर लगी जबकि दूसरी ओर शीशे के साथ लगकर आगे निकल गई। उक्त अकाली वर्करों ने ‘आप’ वर्करों की कार की भी तोड़-फोड़ कर दी व बाद में वहां से फरार हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों में दोबारा लड़ाई हुई जिसमें मारपीट के अलावा एक मोटरसाइकिल को भी आगे के हवाले कर दिया गया लेकिन यह पता नहीं चल सका कि मोटरसाइकिल किस पार्टी के वर्करों का था। सुखजिंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज करवा कर कार्रवाई की मांग की है।

पंजाब चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए कल चंडीगढ़ जाएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

क्या कहते हैं एस.एस.पी.
एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने कहा कि शिकायत के आधार पर उक्त आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया हे व जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की अगली जांच भी की जा रही है। 
अकालियों ने जमा नहीं करवाया असला
चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से असला जमा किया जा रहा है लेकिन उक्त मामले को देखने से पता चला है कि कुछ अकाली नेताओं ने असला जमा नहीं करवाया। क्या पुलिस प्रशासन ने ऐसे लोगों के साथ रियायत बरती है? अगर पुलिस ने सख्ती से काम न लिया तो आने वाले दिनों में ऐसी और भी ङ्क्षहसक घटनाएं हो सकती हैं। जांच अधिकारी पर भी अकालियों की मदद करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। 

AAP के चुनावी वीडियो पर चली आयोग की कैंची, कांट-छांट के बाद मिली मंजूरी

अकालियों की कुर्सी खिसक रही है : त्यागी
 गांव पूहला की घटना के बाद पंजाब का सियासी माहौल गर्माना स्वाभाविक है जिसके चलते लक्ष्मीनगर दिल्ली के विधायक नितिन त्यागी ने आज भटिंडा पहुंच कर अकालियों के खिलाफ भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि अकालियों की कुर्सी खिसक रही है जिस कारण वे इस प्रकार की गुंडागर्दी कर रहे हैं।
त्यागी ने कहा कि लोगों में अकाली दल के प्रति इतना गुस्सा है कि लोग इनकी सभाओं में जाना पसंद नहीं कर रहे व इन पर पत्थर बरसाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब अकालियों को समझ लेना चाहिए कि पंजाब के लोग अब जाग चुके हैं व इनके हाथ कुछ नहीं आने वाला। उन्होंने कहा कि केवल पूहला गांव ही नहीं बल्कि अकालियों ने हलका मौड़ में भी ‘आप’ वर्करों पर हमला किया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें