ग्राहक बनकर दुकान में घुसे बदमाशों ने जूलर को मारी गोली, शटर गिराकर की लूटपाट

ग्राहक बनकर दुकान में घुसे बदमाशों ने जूलर को मारी गोली, शटर गिराकर की लूटपाट

नई दिल्ली/ ब्यूरो। वैशाली सेक्टर-4 में सोमवार शाम हथियारबंद तीन बदमाश एक जूलर्स शॉप में ग्राहक बन कर घुसे। बदमाशों ने शॉप का शटर बंद कर जूलर को बंधक बनाकर लूटपाट का प्रयास किया, लेकिन आर्मी से मेजर पद से रिटायर्ड बुजुर्ग जूलर ने हौसला दिखाया और लूटपाट का विरोध करते हुए बदमाशों का डटकर मुकाबला किया। इस दौरान बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी और लूटपाट कर मौके से फरार हो गए। घायल जूलर्स का शोर सुनकर स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 

सूचना के बाद पहुंचे वैशाली चौकी इंचार्ज भूपेन्द्र सिंह ने अपने साथियों के साथ करीब एक किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा किया। इस दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में दो गोली लगी और वह सड़क पर गिर पड़ा, जबकि उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। घायल बदमाश और जूलर को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस घटना के बारे में जानकारी जुटा रही है। 

अंकल नमस्ते कह घुसे थे बदमाश 

जानकारी के मुताबिक वैशाली इलाके में रहने वाले 73 वर्षीय रघुनन्दन वर्मा आर्मी से रिटायर्ड मेजर हैं। वे वैशाली सेक्टर 4 स्थित जीडीए मार्केट में अलकनन्दा जूलर्स नाम से शॉप चलाते हैं। सोमवार को वे शॉप पर अकेले थे। शाम करीब 5:30 बजे रघुनन्दन अपनी शॉप के बाहर लगे पौधों में पानी दे रहे थे। इसी दौरान तीन हथियारबंद बदमाश वहां पहुंचे और रघुनन्दन से अंकल नमस्ते कर सोने की अंगूठी खरीदने की बात कहते हुए वे शॉप में दाखिल हो गए। 

महिला होमगार्ड से मसाज करा रहा था ASI, Video वायरल होने पर किया गया निलंबित

पीड़ित का कहना है कि बदमाशों ने उन्हें जूलरी देखने के बहाने कुछ देर अपनी बातों में उलझाया उसके बाद एक बदमाश ने एकाएक शॉप का शटर बंद कर दिया। जबकि उसके दो साथी उनसे लूटपाट की कोशिश करने लगे। रघुनन्दन ने हौसला दिखाते हुए बदमाशों का विरोध किया और अपनी कुर्सी उठाकर उन पर हमला भी बोल दिया। विरोध से बौखलाए बदमाशों में से एक ने रघुनन्दन को गोली मार दी, जो उनके हाथ में लगी। इसके बाद बदमाश शॉप से लूटपाट कर फरार हो गए। 

भाग रहे बदमाशों की पुलिस से हुई मुठभेड़

एसपी सिटी आकाश तोमर का कहना है कि जूलर से लूट की घटना की जैसे ही वैशाली चौकी इंचार्ज भूपेन्द्र सिंह को जानकारी हुई वे अपनी टीम के साथ मौके पर दौड़े। जहां लोगों द्वारा बताए रास्ते पर पुलिस ने करीब एक किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा किया। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर भी फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर और हाथ में दो गोली लगी, जिसके बाद उसे दबोच लिया गया। जबकि उसके साथी मौके से भागने में कामयाब हो गए। 

एसपी सिटी ने बताया कि घायल जूलर रघुनन्दन को स्थानीय पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी जान खतरे से बाहर है। जबकि घायल बदमाश को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि बदमाश शॉप से कितना माल लूट कर ले गए इसकी जांच की जा रही है। एसपी सिटी का कहना है कि जूलर की शॉप में सीसीटीवी नहीं लगे थे। हालांकि आसपास कई सीसीटीवी लगे पाए गए हैं, जिनकी फुटेज चेक की जा रही है। साथ ही पकड़े गए बदमाश से पूछताछ कर फरार बदमाशों की पहचान कर उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें