बिजली के तार में शार्ट सर्किट से लगी आग, यमुना खादर में 80 झुग्गियां खाक

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो। जामिया के बटला हाउस स्थित यमुना खादर इलाके में मंगलवार सुबह करीब 80 झुग्गियों में आग लग गई। सूचना के बाद मौके पर दमकल विभाग, स्थानीय पुलिस, कैट एंबुलेंस, समेत पीसीआर की टीम पहुंच गई। करीब दो घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तबतक सारी झुग्गियां जलकर राख हो चुकी थी।

अब कंडक्टरों के चिल्लाने या बस का हॉर्न बजाने पर लगेगा जुर्माना

गनीमत रही कि इस आग में कोई हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण बिजली के तार में शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर  झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिली थी। देखते ही देखते यमुना खादर में धोबी घाट के पास बनी करीब 80 झुग्गियां जल कर खाक हो चुकी थी।

गनीमत यह रही कि इस आगजनी की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। प्राथमिक जांच में पता चला है कि झुग्गियों के ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों में शॉट-सर्किट के बाद आग लगी। करीब पौने दो बजे आग पर काबू पाया गया। आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। फिलहाल जामिया नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और झुग्गी में रहने वाले लोगों से पूछताछ कर मामले की छानबीन की जा रही है।

गरीबों का इलाज करने से किया था इंकार, तो दो अस्पतालों पर ठोका 46 करोड़ का जुर्माना

वहीं, झुग्गी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि आग लगने की जानकारी दिए जाने के बाद भी दमकल की गाडिय़ां काफी देरी से पहुंची। इस कारण आग अधिकतर झुग्गियों को चपेट में ले लिया था। यदि समय पर दमकल विभाग की गाडिय़ां पहुंच जाती तो शायद कुछ लोगों के झुग्गियां बच जाती। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr