'पद्मावती' के निर्देशक समेत 45 लोगों के खिलाफ केस चलाने की मिली मंजूर

'पद्मावती' के निर्देशक समेत 45 लोगों के खिलाफ केस चलाने की मिली मंजूर

नई दिल्ली/ब्यूरो। फिल्म पद्मावती के रिलीज की तारीख को लेकर जहां हर तरफ हंगामा चल रहा है। इस मामले पर गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत में फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली व कलाकारों समेत 45 लोगों के खिलाफ डाली गई याचिका स्वीकार कर ली गई है। कोर्ट ने वादी के बयान दर्ज करने के लिए 15 दिसम्बर की तिथि निश्चित की है।

इस देश के सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के 'पद्मावती' को किया पास, भारत में कब?

सूरजपुर स्थित जिला न्यायालय के अधिवक्ता लखन भाटी ने बताया कि अधिवक्ता पवन चैधरी ने पद्मावती फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, अभिनेता रणवीर सिंह व शाहिद कपूर समेत 45 लोगों के खिलाफ केस चलाने को सोमवार को याचिका दी थी। अदालत में मंगलवार को याचिका पर सुनवाई हुई।

अधिवक्ता लखन भाटी का कहना है कि अदालत ने याचिका स्वीकार कर वादी के बयान दर्ज कराने के लिए 15 दिसम्बर की तिथि निश्चित की है। यह भी बताया कि फिल्म में सती एक्ट 1987 का उल्लंघन किया गया है। एक्ट के मुताबिक सती प्रथा भारत में प्रतिबंधित है। बावजूद इसका प्रचार किया जा रहा है। इससे एक्ट का उल्लंघन होने के साथ नई पीढ़ी पर इसका गलत असर पड़ सकता है। 

CM रुपाणी का बयान, गुजरात में नहीं रिलीज होगी पद्मावती

वहीं,  इस फिल्म को यूनाइटेड किंगडम के 'द ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन' ने इस फिल्म को पास कर दिया है। बता दें कि इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने से पहले ही फिल्म को इस बोर्ड में भेजा गया था और बीबीएफसी ने इस फिल्म को बिना किसी कट के 12 A सर्टीफिकेट के साथ पास कर दिया है।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें