बेबाक सुब्रह्मण्यम स्वामी के हर बोल पर रखी जाएगी नजर

Navodayatimes

नई दिल्ली,(ब्यूरो): भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की अध्यक्षता वाला अरुंधती वशिष्ठ संस्थान डीयू में दो दिवसीय सेमीनार का आयोजन कर रहा है।

DU के इस कॉलेज में ली Selfie या की कंघी तो हो सकते हैं निलंबित, पढ़ें पूरी खबर

भारतीय अस्मिता की निरंतरता विषय पर आधारित इस कार्यक्रम में स्वामी ने यदि राम मंदिर का मुद्दा उठाया तो इस बार छात्र संगठन पहले से ज्यादा उनका विरोध करने की तैयारी में हैं। ऐसी संभावना इसलिए भी जताई जा रही है क्योंकि इस पूरे सेमीनार में वीएचपी और आरएसएस से जुड़ी हस्तियां जमा हो रही हैं और यूपी में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में डीयू में राम मंदिर का मुद्दा उठने पर यूपी में भाजपा को फायदा मिलेगा। ऐसे में आयोजकों के साथ ही छात्र संगठनों को भी स्वामी के डीयू में आने का इंतजार है।  

डीयू में 14-15 जनवरी को दो दिवसीय सेमिनार का आयोजन होने जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन सुब्रमण्यम स्वामी की अध्यक्षता वाली अरुंधती वशिष्ठ संस्थान कर रही है। संस्थान द्वारा पिछले वर्ष भी राम मंदिर विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया था, जो काफी विवादित रहा था। हालांकि इस वर्ष सेमिनार का विषय भारतीय अस्मिता की निरंतरता रखा गया है, लेकिन स्वामी अपने तेवर और बेबाक बोल के लिए जाने जाते हैं। 

कहा जा रहा है कि यूपी चुनाव से पहले वह राम मंदिर के मुद्दे पर बोलेंगे और अपने विचार रखेंगे। स्वामी अगर इस मामले पर बोलते हैं तो यह सेमिनार राष्ट्रीय चर्चा का विषय बन जाएगा जिसको बीजेपी यूपी चुनावों में भुनाने की कोशिश करेगी। यदि ऐसा होता है, तो डीयू भी चुनावी रण में बदल सकता है। 

नोटिफिकेशन लागू होने से छात्रों को मिलेगा प्रोविजनल सर्टिफिकेट

एनएसयूआई के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी विवेकानंद पाठक ने बताया कि राम मंदिर का मुद्दा अभी सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग हंै। सुब्रमण्यम स्वामी अगर रामजन्म भूमि मुद्दे पर बोलेंगे तो हम जरूर इसका विरोध करेंगे। इस तरह के सेमिनार शैक्षिक संस्थानों में कराना ही निंदनीय है। इस तरह का कोई भी कार्य डीयू में किया जाएगा तो हम एनएसयूआई प्रदर्शन करेगा। आइसा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुचेता डे ने बताया कि यूनिवर्सिटी आरएसएस के कार्यक्रमों को करने के लिए हमेशा दे दिया जाता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr