नोएडा : LED बल्ब बनाने वाली कंपनी में आग लगने से छह लोगों की मौत, मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

Navodayatimes

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 11 में स्थित एलईडी बल्ब बनाने वाली कंपनी के कारखाने में आज दोपहर को लगी भयंकर आग में झुलसकर छह लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 12 गाडिय़ों ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आग बुझाने के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कंपनी में फंसे श्रमिकों की तलाश शुरू की। उन्होंने बताया कि इस आग में 6 लोगों की जलकर मौत हो गई है। उनके शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेस-वे पर जेपी, गौड़ समेत 17 बिल्डरों के प्रोजेक्ट रद्द

मृतकों में तीन की पहचान संजय दास, जसजीत और विवेक के रूप में हुई। तीन अन्य के शव बुरी तरह जल गए जिस वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाई। इन शवों की पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी एन पी सिंह आज रात करीब 9:45 बजे घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया।

सिंह ने कहा कि घटना के संदर्भ में राज्य प्रशासन को रिपोर्ट दे दी गई है और मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया गया है ताकि आग लगने की वजह के बारे में पता किया जा सके।

स्थानीय पुलिस का कहना है कि आग उस वक्त लगी जब अधिकांश मजदूर भोजनावकाश के लिए फैक्टरी से बाहर निकले हुए थे। मारे गए लोगों में ज्यादार प्रबंधन से संबंधित थे।

आग लगने के बाद चार लोग फैक्टरी की उपरी मंजिल से नीचे कूद गए जिनमें से एक की रीढ़ की हड्डी टूट गई। तीन अन्य भी घायल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr