महिलाओं से ठगे गहने, इनाम का लालच देकर दिया झांसा

Navodayatimesनई दिल्ली/पंकेस। सोने के जेवरात के डिजाइन कॉपी करवाने पर हर गहने के बदले में 200 दिलवाने का झांसा देकर दो अज्ञात महिला प्रतापगढ़ में रहने वाली करीब आधा दर्जन से ज्यादा महिलाओं से लाखों रुपये के सोने के गहने ठग कर फरार हो गई। पीड़ित महिला की शिकायत पर थाना सैक्टर 55 पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप, मामला दर्ज

पुलिस के मुताबिक गांव प्रतापगढ़ में रहने वाली हेमलता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि वह यहां अपने परिवार के साथ रहती है। उसके परिवार के लोग शहर में ही अपना कामधंधा करते है। अन्य दिनों की तरह गतदिवस भी परिवार के लोग अपने काम पर गए हुए थे। परिवार की महिलाएं घरेलू कामों में व्यस्त थी। उसी दौरान करीब 20 वर्षीय दो महिलाएं उसके घर के दरवाजे पर पहुंच गई।

दोनों ने बताया कि वह जेवरात बनाने वाली दिल्ली की मशहूर अशोका कंपनी से आई है। उनकी कंपनी लोगों के गहनों को डिजायन को कॉपी कर उससे नए गहने बनाने का काम करती है। वह लोगों के घरों में आकर अलग अलग डिजाइन के गहनों की तलाश करते है। जो व्यक्ति उनकी कंपनी को अपने गहने की डिजाइन की कॉपी करने देता है, उसे कंपनी प्रति गहने पर 200 रुपए का इनाम देती है। इस बीच परिवार और आसपास की अन्य महिलाएं भी वहां आ गई। 

दोनों ने सभी को अपने झांसे में ले लिया। जिसके बाद दोनों ने उससे एक जोड़ी टॉप्स, एक अंगूठी, एक ओम उसकी जेठानी से एक अंगूठी दो देवरानियों से एक एक जोड़ी टाप्स एक देवरानी से सोने की एक अंगूठी और उसकी सास से एक जोड़ी कुंडल ले लिए। जिसके बाद दोनों ने चार बजे तक गहने लौटाने की बात कहीं और वहां से चली गई। जब दोनों शाम तक भी लौट कर नहीं आई तो धोखाधड़ी का अहसास हुआ। जिसके बाद उसने परिजनों की मदद से पुलिस को शिकायत दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें