Monday, Jan 22, 2018

गाजियाबाद: डिग्री कॉलेजों में शिक्षक नहीं पहनेंगे जींस और टी-शर्ट

  • Updated on 4/12/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/अनूप पाण्डेय। महाविद्यालय के प्राध्यापकों और कर्मचारियों को शालीनता का पाठ पढ़ाया जा रहा है। महाविद्यालयों में जींस-टीशर्ट पहनकर आने वाले शिक्षकों को अब अपना ड्रेस कोड बदलना होगा।

शहर में बदमाशों और चोरों का आतंक फिर भी बॉर्डर सुस्त

कॉलेज में अब वो शालीन वेश-भूषा में आएंगे। इसके लिए उच्च शिक्षा निदेशक ने सभी प्राचार्यों को निर्देश भेजे हैं, जिसमें डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों को शालीन कपड़े पहनने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए उच्च शिक्षा निदेशालय ने 30 मार्च को एक सर्कुलर जारी किया था।

इसमें कहा गया है कि विवि से जुड़े सभी शिक्षकों और अन्य संबंधित सदस्यों से शालीन कपड़ों में समय पर कार्यालय आने और अपना काम जिम्मेदारी के साथ करने का निवेदन किया जाता है। काम के दौरान जींस और टीशर्ट पहनने पर रोक रहेगी। इसके दायरे में सरकारी कॉलेज और सरकार से सहायता पाने वाले कॉलेज भी आएंगे। वहीं 4 दिन बाद इस निर्देश को उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशक की वेबसाइट से हटा दिया गया है। इसको लेकर शिक्षक असमंजस में हैं।

गाजियाबाद: क्लिक के नाम पर फिर हुई हजारों करोड़ की ठगी

 वहीं शिक्षक और कर्मचारी समय पर आएं इसके लिए बायोमीट्रिक सिस्टम लगाने की भी बात कही गई है। संयुक्त निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. उर्मिला सिंह ने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कॉलेज परिसर में तंबाकू, गुटखा-पान और धूम्रपान पर रोक लगा दी है। सभी शिक्षक समय पर आएं इसके लिए बॉयोमीट्रिक सिस्टम लगाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सफाई पर विशेष ध्यान रहेगा। सभी फाइलें और दस्तावेज साफ  सुथरे रखने होंगे। सभी को स्वच्छता की शपथ दिलानी होगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.