गाजियाबाद: शहर में मोबाइल वाटर एटीएम शुरू , महापौर ने किया उद्धाटन

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो। नगर निगम मुख्यालय से वीरवार को 15 मोबाइल वाटर एटीएम वाहन रवाना किए गए। यह वाहन शहर के विभिन्न हिस्सों में प्रतिदिन उपलब्ध रहेंगे। इनके जरिए 2 रुपए में 250 एम.एल. और 5 रुपए में एक लीटर शुद्ध पेयजल मिल सकेगा। खासकर बाजारों में नागरिकों को चिलचिलाती धूप में पानी के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। महापौर आशु वर्मा ने इन मोबाइल वाटर एटीएम को रवाना किया।

‘कर रहा हूं सुसाइड, पार्टनर को माफ मत करना’

इस मौके पर महापौर वर्मा ने कहा कि इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नागरिकों को आसानी से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को वाटर एटीएम की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था की देखरेख का जिम्मा निजी कंपनी को सौंपा गया है। 

यह कंपनी 2 रुपए में 250 एम.एल और 5 रुपए में एक लीटर शुद्ध पानी उपलब्ध कराएगी। कंपनी के पास ऐसी तकनीक है कि यदि कोई व्यक्ति पेयजल की शुद्धता की जांच करना चाहता है तो वह ऐसा कर सकता है। महापौर का कहना है कि इन वाटर एटीएम को कलेक्ट्रेट, एसएसपी कार्यालय, कचहरी, पुराना बस अड्डा, नया बस अड्डा, अम्बेडकर रोड, चौधरी मोड़, हापुड़ रोड आदि स्थानों पर रखा जाएगा। 

गाजियाबाद: डिग्री कॉलेजों में शिक्षक नहीं पहनेंगे जींस और टी-शर्ट

चूंकि इन स्थानों पर दिनभर खासी भीड़-भाड़ रहती है। शहर में प्याऊ की कमी है। इसके चलते नागरिकों को गर्मी के मौसम में प्यास बुझाने के लिए परेशान होना पड़ता है। मोबाइल वाटर एटीएम से इस समस्या का समाधान हो जाएगा। इस अवसर पर कार्यकारिणी उपाध्यक्ष सरदार सिंह भाटी, पार्षद सतपाल यादव आदि मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें