Monday, Jan 22, 2018

नए कनेक्शन के लिए हजारों रुपए चुका रहे ग्रामवासी

  • Updated on 4/17/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो। बिजली के नए कनेक्शन लगवाने पर जहां लोगों को किलोवाट के हिसाब से उपभोक्ताओं को 200 से 1 हजार तक सर्विस चार्ज वसूल किया जाना था। ऐसे में गांव गढ़ी हरसरू में बिजली के नए कनेक्शन लेने के लिए मीटर दलालों द्वारा हजारों रूपये वसूल किए जा रहे हैं। ऐसे में इलाके में रहने वाले लोगों ने कई बार शिकायतें भी की है लेकिन लोगों की समस्याएं ज्यूं की त्यूं बनी हुई है जहां पहले लोगों को नए कनेक्शन लेने के लिए कम पैसे चुकाने पड़ते थे, वही अब लोगों से मनमाने पैसे वसूल किए जा रहें है। ऐसे में लोगों को नए कनेक्शन लेने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

डिफाल्टरों की प्रॉपर्टी को निगम ने किया सील

समय के हिसाब से तय हो रहे मीटर के दाम

लोगों को नया कनेक्शन लगवाने के लिए 15 दिन से एक माह का समय दिया जाता है, एसी समय के आधार पर ही मीटर की रकम तय की जाती है। इसके अनुसार लोगों को यदि 15 दिन के अंदर मीटर लगवाना है तो उनको 20 से 25 हजार रूपए पहले जमा करवाने पड़ते है। पैसे जमा करवाने के बावजूद मीटर दलाल अपने तय समयानुसार ही मीटर लगाते है। इसके लिए मीटर कनेक्शन लेने वाला व्यक्ति पर कोई दबाव नही बना सकता है। फोन पर इसकी पूछताछ करने पर भी मीटर न लगाने की चेतावनी दे दी जाती है। ऐसे में इलाके में रहने वाले लोग मीटर दलालों की इस मनमानी से पूरी तरह से परेशान हो चुके हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.