एसवाईएल को लेकर हथीन के लोगों ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

Navodayatimesनई दिल्ली/सुनील पाण्डेय। इनेलो की ओर से एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर दिए जा रहे धरने के अंतर्गत गुरूवार को पलवल जिले के हथीन विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। धरने का नेतृत्व पलवल जिलाध्यक्ष अजित बाबी व हथीन से इनेलो विधायक केहर सिंह रावत ने किया। 

इनेलो ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा एसवाईएल पर राजनीति कर रहे हैं और दोनों दलों को हरियाणा के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। एसवाईएल के बारे सर्वोच्च न्यायालय हरियाणा के पक्ष में फैसला दे चुका है और अदालत के फैसले अनुसार एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार पर है। केंद्र सरकार इस मामले में ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है और प्रदेश की भाजपा सरकार भी हरियाणा के हितों की लड़ाई लडऩे में बेहद कमजोरी दिखा रही है। 

बाबरी फैसले में फंसे नेताओं ने की मुरली मनोहर जोशी के घर बैठक

इनेलो नेताओं ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले अनुसार जब तक एसवाईएल के अधूरे निर्माण का काम शुरू नहीं हो जाता तब तक इनेलो कार्यकर्ता इस मुद्दे को लेकर जंतर-मंतर पर अपना धरना जारी रखेंगे। इनेलो नेताओं ने कहा कि एसवाईएल हरियाणा की जीवनरेखा है और इसके पूरा होने से न सिर्फ हरियाणा को अपने हिस्से का पानी मिल पाएगा बल्कि प्रदेश की बंजर भूमि खुशहाल होने के साथ-साथ लोगों को पीने के पानी के लिए आ रही समस्या भी दूर हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि एसवाईएल का निर्माण कार्य सबसे पहले चौधरी देवीलाल ने हरियाणा का मुख्यमंत्री रहते हुए पंजाब सरकार से जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी करवाकर और इसके लिए पैसों की अदायगी करके शुरू करवाई थी और सबसे ज्यादा निर्माण कार्य भी चौधरी देवीलाल के कार्यकाल में ही हुआ था।

जाधव की सेहत को लेकर भारत ‘चिंतित’, पाकिस्तान से मांगा अपील की प्रक्रिया का पूरा ब्योरा

ये बात पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल ने हरियाणा विधानसभा में खूद स्वीकार की थी। धरने पर बैठे इनेलो कार्यकर्ताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और एसवाईएल के अधूरे निर्माण को सर्वोच्च न्यायालय के फैसले अनुसार तुरंत पूरा करवाए जाने की मांग की।

इस अवसर पर प्रवीण डागर हलका प्रधान, नछत्तर सिंह मल्हान, कुणाल गहलावत, महेंद्र सहरावत, जीतू दीघोट, सुखराम डागर, उदयवीर सहरावत, दलीप बृजेश, सुंदर रावत, चंद्रपाल, चरण सिंह डागर, मोहन रावत च राजबीर चेयरमैन सहित अनेक प्रमुख इनेलो नेता व पार्टी कार्यकत्र्ता भी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें