यातायात अधिकारियों की योजना पर पानी फेर देते हैं पुलिसकर्मी

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो। अब सड़कों पर ही नहीं एक्सप्रेस वे पर भी जाम का सिलसिला चल पड़ा है। एक तरफ इसके लिए शहर भर में विभिन्न स्थानों पर चल रहे निर्माण कार्यो को वजह बताया जा रहा है तो दूसरी ओर यातायात व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी यातायात को जाम से मुक्त नहीं कर पा रही है।

MCD की लापरवाही से जाम हो रहा बॉर्डर, दोनों मुख्यमंत्रियों को बात करने की जरूरत

यातायात अधिकारी शहर में यातायात को ठीक करने और उसे अबाध जारी रखने की विभिन्न योजनाए तो बनाते हैं लेकिन उनके अनुपालन की जिम्मेदारी जिन पुलिस कर्मियों के कंधो पर होती है उनकी लापरवाही से परिणाम वही ढाक के तीन पात हो जाता है। 

शहर में विभिन्न जगहों पर एक साथ ही फ्लाईओवर और अंडर पास निर्माण का कार्य जारी कर दिया गया है। इफको चौक पर हो रहे निर्माण के बीच ही लगभग ट्रायल की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसीतरह सिग्नेचर टॉवर, हूडा चौक, महाराणा प्रताप चौक आदि पर भी निर्माण कि प्रक्रिया चल रही है।

इन कार्यो के कारण स्थान तो संकरा हो ही गया है दूसरी तरफ यातायात को ठीक रखने की जिम्मेदारी जिन पुलिस कर्मियों की होती है वे मौका से गायब पाए जाते हैं। साथ ही निर्माण कार्य में बेतरतीब लगाए गए बैरिकेटिंग और मजदूरों की लापरवाही से दिन तो दिन रात में भी जाम लगना सामान्य बात हो गई है। जाम के कारण एमजीरोड से लेकर सुखराली और दूसरी ओर दिल्ली जाने वाली सड़क सहित हूडा की ओर जाने वाला मार्ग पूरी तरह थम जाता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr