300 किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार

Navodayatimesनई दिल्ली/पंकेस। पिछले दिनों भारी मात्रा में गांजे के साथ पकड़े गए तस्कर की निशानदेही पर पुलिस ने सेक्टर-56 के निकट से 300 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। इससे पहले पुलिस की टीम ने दो दिन पूर्व एक और गांजा तस्कर को अरेस्ट कर उसके कब्जे से 87 किलो गांजा पकड़ा था। यह तस्कर इन दिनों पुलिस की रिमांड पर है। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात को थाना शहर प्रभारी योगवेंद्र सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति मिनी टेंपो में गांजा लेकर ग्रेटर फरीदाबाद की ओर जाने वाला है।

लेन-देन विवाद में व्यवसायी को फोन पर दी धमकी

इस बीच पुलिस ने दशहरा ग्राउंड के पास नाका लगा दिया। थोड़ी ही देर बाद मुखबिर की सूचना अनुसार पुलिस को मिनी टेंपों आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसको रूकने का इशारा किया, तो ड्राइवर ने उसे भगाना शुरू कर दिया। पुलिस पार्टी ने आरोपी को पकडऩे में सफलता हासिल कर ली। पकड़े गए आरोपी की पहचान जिला पलवल के रीबड़ गांव निवासी हीरालाल के रूप में हुई।

ट्रक में भरे बैग तलाशे गए तो उनमें गांजा भरा हुआ। थाने में लाकर गांजा से भरे बैगों का वजन किया गया। जिसमें कुल 87 किलो 220 ग्राम गांजा पाया गया। जिसकी मार्केट कीमत करीब साढ़े 8 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया। शनिवार को रिमांड के दौरान हीरालाल ने बताया कि वह इस गांजे को सेक्टर-56 के निकट राजीव नगर में रहने वाले सुभाष से लेकर आया था।

पुलिस हीरालाल को लेकर राजीव कॉलोनी पहुंची। मगर वहां पर सुभाष के घर का ताला बंद मिला। जिस पर पुलिस ने आरोपी की तलाश में दो सिपाहियों को सादी वर्दी में तैनात कर सुभाष के घर के आसपास लगा दिया। रविवार देर रात को सुभाष अपने घर पहुंच गया। सुभाष को देख सादी वर्दी में तैनात पुलिस कर्मियों ने एसएचओ योगवेंद्र सिंह को जानकारी दे दी। सूचना के बाद पुलिस टीम ने रेड कर सुभाष को दबोच लिया और उसे थाने ले आए।

महिलाओं से ठगे गहने, इनाम का लालच देकर दिया झांसा

थाने में लाकर उसका रिमांड पर चल रहे हीरालाल से आमना सामना कराया। हीरालाल ने बताया कि वह इसी सुभाष से गांजा लेकर जाता है। पुलिस ने सुभाष से गांजे के बारे में पूछताछ शुरू की तो वह पहले तो इस बारे में कुछ भी जानने से इंकार करता रहा। मगर सख्ती से पूछताछ के बाद उसने सारा राज खोलते हुए बताया कि इस समय करीब 300 किलो गांजा और रखा हुआ है। 

पुलिस टीम सुभाष को लेकर उसके बताए गए स्थान पर लेकर गई। सोमवार तड़के 4 बजे पुलिस टीम ने सैक्टर 56 के निकट बंद पड़े सीवर के अंदर से गांजा बरामद कर लिया। सेक्टर-56 अभी डेवलेप नहीं हुआ है। जिस वजह से सीवर लाइन सूखी पड़ी हुई है। आरोपी सुभाष सीवर के मेनहोल का ढक्कन हटाकर यहां पर गांजा छिपा देता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr