MCD चुनाव से पहले केजरीवाल को HC से बड़ा झटका, जानें पूरा मामला

Navodayatimes

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एमसीडी चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने एमसीडी चुनाव में VVPAT (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीन का इस्तेमाल करने की मांग  की थी।

मुझे 'बिंबो' कहें या नाचने वाली, लेकिन मैं हमेशा बोलूंगी: सोनम कपूर

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के उस तर्क को खारिज कर दिया कि मतगणना 23 अप्रैल को चुनाव है ऐसे में इस मामले में जल्द सुनवाई नहीं की जा सकती है।

बिहार में शराबबंदी का बड़ा असर, सड़क दुर्घटना में 60 फीसदी की कमी

न्यायमूर्ति एके पाठक ने कहा कि वर्तमान में कोर्ट न चुनाव पर रोक लगा सकता है और न ही वीवीपैट के इस्तेमाल का कोई आदेश पारित कर सकता है। साथ ही कोर्ट ने भारतीय चुनाव आयोग और दिल्ली राज्य चुनाव आयोग से कहा कि वह इस मुद्दे पर जवाब दायर कर अपना पक्ष रखें और बताएं की कितनी वीवीपैट मशीन उपलब्ध है।

दिल्ली मेट्रो के स्टेशन पर युवती ने खुदकुशी की

बता दें कि आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को हाईकोर्ट में वीवीपीएटी ईवीएम से चुनाव कराने का आदेश देने संबंधी याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया था कि कोर्ट राज्य चुनाव आधिकारी और मुख्य चुनाव आयोग को निर्देश दे कि दिल्ली के तीनों निगमों के चुनाव में ईवीएम के साथ पर VVPAT मशीनों का इस्तेमाल किया जाए।

पत्नी से अलग होना चाहते है तो 25 फीसदी सैलरी अलग से रख लें

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही अरविंद केजरीवाल लगातार EVM में छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें