इन उपायों को करने से आपके घर में रहेगा सुख संपत्ति का वास

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुख दुख जीवन के दो पहलू हैं। जिंदगी में कभी सुख तो कभी दुख लगा ही रहता है। दुख के कारण सभी परेशान रहते हैं क्योंकि सब चाहते हैं कि उनके जीवन में सुख शांति  और खुशहाली बनी रहे।

लेकिन हर इंसान के साथ ऐसा नहीं होता कि उसके जीवन में हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहे। ऐसे में आप इन कुछ उपायों को करके अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।

शुक्रवार को करने चाहिए ये 5 काम, मिलती है सुख-समृद्धि

प्रतिदिन तुलसी के पौधे पर जल चढ़ायें और घी का दीपक जलायें। रविवार के दिन पुष्प नक्षत्र में सफेद आक की जड़ लाकर उससे श्री गणेश की प्रतिमा बनायें और उसे खीर को भोग लगायें। लाल कलेर, चंदन से पुजा करे। इसके बाद गणेश जी को बीज मंत्र( ऊँ गं) का जप 108 बार करें। 

सुबह गौरी शंकर के मंदिर जाकर शिव जी को रूद्राक्ष चढ़ायें। बेल पत्र में सफेद चंदन की बिंदी लगाकर अपनी मनोकामना बोलकर शिव जी को चढ़ाये। बड़ के पत्ते पर भी अपनी मनोकामना लिखकर पानी में प्रवाहित करने से मनाकामना पूरी होती है। 

ऐसे करें सूर्य देव की उपासना, जीवन में मान सम्मान बढ़ेगा

नये लाल कपड़े में जटा वाला नारियल बांध करें पानी में प्रवाहित करने सें मनोकामना पूरी होती है। ये ऐसे उपाय हैं जिससे आपकी सारी मनाेकामना पूरी हो जायेगी। इसके अलावा सुबह घर से निकलते समय गाय को रोटी खिलाये। किसी पत्र में कुमकुम का जल  हर दिन बरगद के पेड़ पर चढ़ाये। मछलियों की आटे की गोली बनाकर खिलाएं। चींटियों को खोपरे व शकर का बूरा मिलाकर खिलाएं। शुद्ध कस्तूरी को चमकीले पीले कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रखें। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr