गुरूवार के दिन भूलकर भी नहीं करें ये कार्य हो सकता है गुरु कमजोर

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। धर्म शास्त्र की मानें तो गुरूवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि व्यक्ति के जीवन में  ग्रहों में सबसे प्रबल ग्रह गुरू को ही माना जाता है। इसलिए इस दिन कोई भी काम करने से पहले बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। आपको कोई भी ऐसे काम नहीं करने चाहिए जिससे गुरू कमजोर हो क्योंकि गुरू के कमजोर हो जाने से जीवन में बहुत सारी परेशानियों को सामना करना पड़ता है। 

ऐसे करें बुधवार के दिन गणेश जी को खुश, होगी धन की बारिश

ऐसे कुछ कामों के बारे मे धार्मिक किताबो में भी उल्लेख किया गया है जिन्हें गुरूवार को नही करना चाहिए।  गुरूवार का दिन बृहस्पति देव का होता है और इस दिन मां लक्ष्मी को भी पूजा की जाती है। इसलिए इस दिन धन के मसले का लेकर थोडा सोच और समझ कर चलना चाहिए।

एक कारण यह भी माना जाता है कि हर कार्य करने के लिए धार्मिक लिहाज से एक दिन निश्चित है इसलिए शुभ और अशुभ भी काफी देखा जाता है। गुरूवार के दिन सुबह जल्दी उठ जाना चाहिए देर तक नहीं सोना चाहिए। सूर्याेदय से पहले स्नान कर लेना चाहिए। ऐसा करने से धन की हानि नही होती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती है।

भोलेनाथ को खुश करने के लिए करें ये काम, भर जाएंगे भंडार

शास्त्रों की माने तो गुरूवार को महिलाओ को अपने बाल नहीं धोने चाहिए क्योकि बृहस्पति संतान का कारक होता है वह अकेले ही संतान और पति दोनो के जीवन को हानि पहुंचा सकता है। गुरुवार को नाखून काटना और पुरुषों के लिए दाढ़ी बनाने को निषेध माना गया है। यह भी एक कार्य है जो ग्रह को कमजोर बना देता है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें