Review: दमदार एक्टिंग के साथ ऐसे कमबैक किया रवीना टंडन ने

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेत्री रवीना टंडन की कमबैक फिल्म 'मातृ' आज रिलीज हो गई है। माइकल पेलिको की लिखी इस कहानी को अश्तर सैयद ने निर्देशित किया है।

रवीना टंडन इस फिल्म में एक मां और स्कूल टीचर के किरदार में हैं। विद्या चौहान (रवीना टंडन) और उनकी बेटी टीया (अलीशा खान) रात में किसी फंक्शन से लौट रहे होते हैं।

रात में सड़क के सुनसान हिस्से पर वो कुछ लोगों से टकराते हैं जो उनके साथ गैंगरेप और मारपीट करते हैं। इसके बाद दोनों मां बेटी को सड़क पर छोड़ दिया जाता है। अस्पताल में टीया की मौत होती है और विद्या बच जाती है।

रवीना टंडन की 'मातृ' का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज

ठीक होकर विद्या अपने और बेटी के गुनहेगारों को सजा दिलाने के लिए पुलिस की मदद लेती है। लेकिन नेता के बेटे अपूर्व मलिक (मधुर मित्तल) के इस केस में दोषी पाए जाने के बाद पुलिस भी केस से पीछे हटकर विद्या की मदद करनी बंद कर देती है।

पुलिस से मदद न मिलने के कारण विद्या खुद दोषियों से बदला लेने के लिए निकल पड़ती है। इस लड़ाई में उसका पति भी उसका साथ नहीं देता। विद्या का साथ केवल उसकी दोस्त रितू (दिव्या जगदाले) देती है। फिल्म दिल्ली में आधारित है जो देश की रेप कैपिटल के नाम से मशहूर है।

फिल्म का उद्देश्य ये दर्शाना है कि अभी भी महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध की कोई सुनवाई नहीं है। इसमें देश की नेताओं के हाथों कमजोर हो रही कानून व्यवस्था को भी दर्शाया है।

भागती-दौड़ती जिंदगी से लड़ रही लड़की की कहानी है 'नूर', पढ़ें Review

फिल्म में रवीना ने दमदार अभिनय से एक बार बड़े पर्दे पर वापस आकर लोगों का दिल जीत लिया है। वो बेबस मां और गुंडों से लड़ती एक मजबूत महिला दोनों ही किरदार में अच्छी लग रही हैं।

फिल्म में बाकि कलाकारों का भी अभिनय अच्छा है लेकिन रवीना को देखने के लिए फैंस ज्यादा बेताब हैं। उनके डायलॉग्स अलग छाप छोड़ जाएंगे। साथ ही फिल्म का मुद्दा भी लोगों को सोचने पर मजबूर कर देगा की क्या दिल्ली को सुरक्षित बनाने के प्रति उनका कोई फर्ज है या नहीं?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr