अनोखा अंदाज: शादी के कार्ड पर कविता छपवाकर, किया 'पद्मावती' का विरोध

अनोखा अंदाज: शादी के कार्ड पर कविता छपवाकर, किया 'पद्मावती' का विरोध

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर विवाद बढ़ता जा रहा है। करणी सेना ने सिनेमाघर जलाने और हिंसा फैलाने की धमकी दी है। इतना ही नहीं डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को जान से मारने की धमकी भी दी गई है। उन्होंने कहा है कि जो भी भंसाली का सिर काटकर लाएगा उसे 5 करोड़ का ईनाम दिया जाएगा। करणी सेना के एक नेता ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो वो दीपिका की नाक काट लेंगे। 

रिलीज से पहले ही देशभर में छा गई 'पद्मावती', जानें फिल्म से जुड़े सभी विवाद

इस बीच जयपुर में पद्मावती के खिलाफ एक अलग हीं बात सामने आई, जहां पर दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड्स का इस्तेमाल फिल्म के विरोध के लिए किया है। दरअसल, सुरेन्द्र सिंह पंवार नाम के दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड्स में पद्मावती के सम्मान और फिल्म के विरोध के स्लोगन लिखवाए हैं।

Navodayatimes

सुरेन्द्र सिंह की शादी 23 नवंबर को होनी है। कार्ड्स में लिखाए गए स्लोगन की पूरे उदयपुर में चर्चा हो रही है। उनके रिश्तेदार और ससुराल वाले भी कार्ड में पद्मावती के खिलाफ लिखे स्लोगन को देखकर हैरत में हैं।

Navodayatimes

कार्ड में पहले पद्मावती का ​बहिष्कार करने की अपील की गई है। इसके बाद रानी के अदम्य साहस और जौहर पर 4 लाइनों में कविता लिखी है। कविता में कहा गया है- इक रानी की बात नहीं, पद्मिनी हो या जोधा कहें, फिल्माने की बात नहीं, ​बात सिर्फ है स्वाभिमान की, सत्य सनातन वो ज्योति, उसपे बात करे कोई तो, हमसे सहन नहीं होती। कविता के बाद लिखा है कि रानी पद्मावती का अपमान नहीं सहेंगे।

पद्मावती पर संग्राम जारी: दीपिका के बचाव में बोली उमा भारती, महिलाओं के सम्मान का ध्यान रखें

अपने आप में अनूठे इस विरोध पर दूल्हे सुरेन्द्र पंवार ने कहा, रानी पद्मिनी का सम्मान पूरे देश का सम्मान है। उनका बलिदान वीरों के अदम्य साहस भरे जौहर की कहानी है। चंद पैसे कमाने के उद्देश्य से मेवाड़ के गौरवशाली इतिहास के साथ छेड़छाड़ करना बिल्कुल गलत है।

Navodayatimes

उनकी मानें तो मेवाड़ में रानी को मां का दर्जा दिया जाता है और लोग उन्हें सम्मान की नजरों से देखते हैं। सुरेंद्र ने कहा, इस विरोध के माध्यम से हम ज्यादा से ज्यादा लोगों से फिल्म का बहिष्कार करने की अपील करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें