उच्चतर शिक्षा क्षेत्र में अनुसंधान पर फोकस जरूरी : जावड़ेकर

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल।  एम.डी.यू. में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के तहत आधुनिककम्प्यूटर सेंटर प्रयोगशाला की डिजीटल लांचिंग सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिये की। समारोह में वि.वि. के स्वराज सदन में सहकारिता राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे।

सोनीपत में व्यक्ति ने फेसबुक पर Suicide की लाइव स्ट्रीमिंग की और...

इस दौरान निदेशक रूसा प्रो. प्रदीप अहलावत ने एम.डी.यू. में रूसा के तहत विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों की जानकारी दी, वहीं वि.वि. के कुलपति प्रो. बिजेंद्र कुमार पूनिया ने कहा कि वि.वि. में आधुनिक कम्प्यूटर प्रयोगशालाओं की स्थापना से भारत सरकार की महत्वाकांक्षी डिजीटल इंडिया व स्किल इंडिया मिशन को प्रोत्साहन मिलेगा और विद्यार्थी लाभांवित होंगे।

चण्डीगढ़ में खुला पतंजलि का 'पौष्टिक रेस्त्रां', जानें क्या है खास

राज्यमंत्री ग्रोवर ने कहा कि एम.डी.यू के कम्प्यूटर लैब की डिजीटल लांचिंग एक ऐतिहासिक पहल है, जिससे वि.वि. की प्रसिद्धि पूरे देश में होगी। इससे पूर्व, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र सरकार रूसा के तहत उच्चतर शिक्षा में गुणवत्ता विकास का रास्ता प्रशस्त कर रही है। उच्चतर शिक्षा क्षेत्र में अनुसंधान पर फोकस करना जरूरी है। साथ ही, शिक्षण संस्थानों को उच्चतर शिक्षा में वैल्यू एडीशन का विशेष प्रयास करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें