Tuesday, Jan 23, 2018

कनॉट प्लेस: 75 मीटर लंबी लाइव वॉटर कलर पेटिंग का बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Updated on 12/12/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कनॉट प्लेस में 75 मीटर लंबी लाइव वॉटर कलर पेंटिंग बनाई गई। इस कार्यक्रम का आयोजन इंटरनेशनल वॉटर कलर सोसाइटी इंडिया, एनडीएमसी और मेट्रोपोलिस ने साझेदारी में किया। फेस इंटरनेशनल बुक ऑफ रेकॉडर्स इस आयोजन का गवाह बना और इसे वल्र्ड रिकॉर्ड के रूप में दर्ज किया।

माध्यमिक शिक्षा: प्रदेश के शिक्षको को योगी सरकार जल्द दे सकती है बड़ी खुशखबरी

इंटरनेशनल वॉटर कलर सोसाइटी ऑफ  इंडिया की ओर से सेकंड इंटर नेशनल वॉटरकलर सोसाइटी इंडिया बिनाले 2017 का एक प्रमुख भाग लाइव वॉटर कलर पेंटिंग का वल्र्ड रिकॉर्ड था। इस लाइव पेटिंग का आयोजन हार्मोनी थ्रू वॉटर कलर की व्यापक सोच के तहत किया गया। ‘स्मार्ट सिटी दिल्ली’ और ‘क्लीन दिल्ली’ ग्रीन दिल्ली की थीम पर मशहूर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय चित्रकारों समेत 75 से ज्यादा वॉटर कलर से पेटिंग करने वाले चित्रकारों ने हिस्सा लिया।

इंटरनेशनल वॉटर कलर सोसाइटी के उपाध्यक्ष और कंट्री हेड अमित कुमार ने कहा कि हम नियमित रूप से विभिन्न देशों की यात्रा करते रहते हैं। इसी क्रम में हमने देखा कि लंबी पेंटिंग बनाना आजकल प्रचलन में है। लंबी पेटिंग का आखिरी रिकॉर्ड संभवत इंडोनेशिया में 40 से 45 मीटर लंबी पेंटिंग का बना था। पर जहां तक हमें पता है। यह वॉटर कलर से बनाई पेटिंग नहीं थी। इसी ने हमें विश्व की सबसे लंबी वॉटर कलर पेंटिंग बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

ब्लूटूथ-ब्लूटूथ' करते ‘ब्लू व्हेल’ गेम में फंस गई है कांग्रेस : PM मोदी

इस कार्यक्रम में वॉटर कलर से चित्रकारी करने वाले 75 बड़े और मशहूर चित्रकार जैसे तुर्की ने अतानुर दोगन, थाईलैंड के ला फी, इंडोनेशिया के एगस बुदियांतो, अल्बानिया के हेलिडोन डोनी हालिती (अल्बानिया) के साथ चीन, इराक, यमन, इंग्लैंड, स्पेन, ब्राजील, के चित्रकार इस अवसर पर मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.