ताजमहल विवाद: आजम ने कहा कि ताज का डायनामाइट से उड़ना तय

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। ताजमहल को लेकर विवादों का सिलसिला लगातार जारी है विनय कटियार के बयान के बाद अब आजम खान भी विवादों में कूद पड़े हैं।विनय कटियार की ओर से ताज महल को हिंदू मंदिर के ऊपर बनाए जाने के दावे के बाद अब समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है।

विनय कटियार ने कहा- अयोध्या में बनेगा राम मंदिर, ताजमहल को बताया मंदिर

आजम खान ने विनय कटियार के बयान की बाबत सवाल पूछे जाने पर कहा, 'ताजमहल को डायनामाइट से उड़ाना लगभग तय है।इसकी वजह यह है कि पीएन ओक ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि इस इमारत के नीचे शिव मंदिर था। इस पर भारत की फासिस्ट ताकतों ने हमेशा से अमल किया है।

यदि बाबरी मस्जिद गिर सकती है तो देश में कोई भी इमारत तोड़ी जा सकती है। ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं होगा, यदि किसी दिन ताज महल को गिरा दिया जाए।'

आजम ने कहा, 'यदि इस देश में राम मंदिर के नाम पर बाबरी मस्जिद गिर सकती है तो ये लोग कुछ भी कर सकते हैं। बाबरी मस्जिद को गिराने से पहले भी इसी तरह का माहौल बना था। तब सुप्रीम कोर्ट का स्टे था, सीएम का वादा था और एकता परिषद का प्रस्ताव था। इसके बाद भी उस मस्जिद को गिरा दिया गया था।' बता दें कि यह पूरा विवाद मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम के उस बयान के बाद से शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ताज महल का निर्माण गद्दारों ने करवाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr