Monday, Jan 22, 2018

बिहार में शराबबंदी का बड़ा असर, सड़क दुर्घटना में 60 फीसदी की कमी

  • Updated on 4/21/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार में सीएम नीतिश कुमार के शराबबंदी के फरमान पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दी गईं थीं।लेकिन बिहार सीएम का ये फैसला अब सही होता नजर आ रहा है।

IPL-10 : श्रद्धा कपूर को सुनसान आईलैंड पर ले जाना चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर

 राज्य सरकार के इस कदम का सकारात्मक असर भी देखने को मिल रहा है। खबर के मुताबिक बिहार में शराबबंदी के बाद सड़क दुर्घटना और उससे होने वाली मौत में 60 फीसदी की कमी दर्ज की गई है।

हाल ही में पेश हुए आंकड़े बताते हैं कि साल 2015 में शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से 867 लोगों की जान गई थी, जो  2016 में कम हो गई और 326 लोगों की मौत हुई है। हाल ही इस तरह की दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हाईवे के 500 मीटर के भीतर आने वाले शराब की दूकानों पर बैन लगा दिया है, जिसके बाद ये आकंड़े काफी सराहनीय हैं।

हाफिज सईद को PAK ने आतंकी घोषित किया, कोर्ट में पेश किया हलफनामा

बिहार पुलिस के मुताबिक शराबबंदी ने वास्तव में राज्य में सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत की संख्या को कम करने में मदद की है, 2015 के मुताबिक 2016 में दुर्घटना और उससे होने की मृत्यु की दर में काफी कमी आई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.