उत्तर कोरिया और अमेरिका की लड़ाई पर बोला चीन - बस बहुत हुआ...

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तल्खी के बीच चीन ने राहत भरा बयान दिया है। चीन का कहना है कि युद्ध समझदारी नहीं है दोनों देशों को आपस में लड़ना नहीं चाहिए और अगर दोनों देशों के बीच युद्ध होता भी है तो कोई जीतेगा नहीं।न ने चेतावनी दी है कि कोरियाई प्रायद्वीप में अगर युद्ध भड़का तो कोई भी इसे जीत नहीं पाएगा। 

जब प्यार के लिए माइक्रोसॉफ्ट के CEO ने लौटा दिया था अपना ग्रीन कार्ड

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा कि पेइचिंग लगातार कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की स्थिति और तनाव का विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि चीन दोनों पक्षों के बीच चल रहे युद्ध की धमकी वाली बयानबाजी को भी अस्वीकार करता है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो के विवादित बयान देते हुए कहा था कि अमेरिका की तरफ से युद्द की घोषणा हो चुकी है औऱ उत्तर कोरिया जवाबी कार्रर्वाइ के लिए तैयार है। 

US के पूर्व सीनेटर ने कहा, भारत- अमेरिका मिलकर तबाह करें PAK के परमाणु केंद्र

ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग-उन के बारे में ट्वीट कर कहा था कि वह ज्यादा समय तक बच नहीं पाएंगे। ट्रंप की इस धमकी को ही नॉर्थ कोरिया की तरफ से युद्ध की घोषणा कहा जा रहा था। हालांकि चीन का कहना है कि अमेरिका पहले ही साफ कर चुका है कि वह उत्तर कोरिया को खत्म नहीं करना चाहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें