'वंदे मातरम म‌हाविद्यालय' के नाम से जाना जाएगा दयाल सिंह इवनिंग कॉलेज, जानें क्यों

'वंदे मातरम म‌हाविद्यालय' के नाम से जाना जाएगा दयाल सिंह इवनिंग कॉलेज, जानें क्यों

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वंदे मातरम को लेकर पिछले दिनों विवाद चल ही रहा था कि अब ये खबर है कि दिल्ली यूनिमर्सिटी के दयाल सिंह इवनिंग कॉलेज का नाम बदल कर वंदे मातरम महाविद्यालय किया जा रहा है। 

इस राज्य के BJP विधायक और उसकी तीन पत्नियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

लेकिन ऐसा तब होगा जब यह इवनिंग से मॅर्निंग कॅालेज हो जाएगा। यह फैसला कॉलेज की गवर्निंग बॉडी ने शुक्रवार को किया। इसका मान बदलने के पीछे ये वजह बताई जा रही है कि दयाल सिंह मॉर्निंग कॉलेज पहले से ही चल रहा है इसलिए जब इवनिंग कॉलेज मार्निंग हो जाएगा तो उसका नाम बदला जाएगा और नाम बदल कर वंदे मातरम महाविद्यालय रखने का प्रस्ताव रखा गया है। 

UP: निकाय चुनाव प्रचार के दौरान लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस में शिकायत दर्ज

कॉलेज की गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन और भाजपा नेता व वकील अमिताभ सिन्हा ने कहा कि कॉलेज का नाम भारत माता के सम्मान में रखा जा रहा है। नाम बदलने का प्रस्ताव दिल्ली यूनिमर्सिटी के चांसलर को भेज दिया है जो जरूरी कार्रवाई कर औपचारिक सहमति देंगे। बता दें कि दयाल सिंह इवनिंग कॉलेज पहला सांध्य कॉलेज था, जिसकी 1958 में स्थापना हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें