पंचकूला हिंसा मामला: डेरा सच्चा सौदा की कंपनी का CEO गिरफ्तार

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त को सजा सुनाए जाने के बाद भड़की हिंसा के सिलसिले में सिरसा स्थित डेरा द्वारा चलायी जा रही एक कंपनी के सीईओ को गिरफ्तार किया गया है।  

बीजेपी में अब सिफारिश नहीं, चलेगा नेताओं का रिपोर्ट कार्ड

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए डेरा प्रमुख की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसां को कथित तौर पर आश्रय प्रदान करने वाली बठिंडा स्थित एक महिला और उसके बेटे को भी कल गिरफ्तार किया गया। पंचकूला के पुलिस आयुक्त एएस चावला ने बताया कि हरियाणा पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने एमएसजी ऑल इंडिया ट्रेडिंग इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सीपी अरोड़ा को गिरफ्तार किया।         

चावला ने बताया कि आरोड़ा को आज पंचकूला जिला अदालत में पेश किया जाएगा और उनकी पुलिस रिमांड मांगी जाएगी ताकि उनसे पूरी पूछताछ की जा सके। पुलिस के मुताबिक अरोड़ा पर पहले ही 25 अगस्त को हिंसा भड़काने के लिए कथित तौर पर षड्यंत्र रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है।        

विराट ने अनुष्का से कहा-मिलावट है तेरे हुस्न में 'इत्र' और 'शराब' की

राम रहीम को सजा सुनाये जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा जिलों में भड़की हिंसा में 41 लोग मारे गये और कई घायल हो गये थे। अरोड़ा को डेरा के फरार प्रमुख पदाधिकारी आदित्य इंसां का करीबी बताया जाता है। आदित्य के खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। एमएसजी ऑल ट्रेडिंग इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटेड खाद्य और अन्य सामग्रियों का उत्पादन करती है। पिछले साल कंपनी ने अपने ब्रांड का 151 सामग्री जारी किया था जिसमें बासमती चावल, चाय, दाल और बिस्कुट शामिल है। उत्पादों को गुरमीत राम रहीम ने लांच किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr