फॉर्च्यून बिजेनस वुमेन लिस्ट में शामिल हुई भारत की ये तीन महिलाएं

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। फॉर्च्यून पत्रिका ने अमेरिका से बाहर की ताकतवर प्रमुख कारोबारी महिलाओं की लिस्ट जारी की है। इसमें तीन भारतीय महिलाओं का नाम भी शामिल किया गया है जिसमें ICICI बैंक की चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की चीफ शिखा शर्मा को जगह दी गई है। वहीं अमेरिकी एडिशन में भारतीय मूल की इंदिरा नूयी टॉप तीन कारोबारी महिलाओं में शामिल किया गया हैं।

J&K: भारतीय सेना ने BAT जवानों और आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश नाकाम की         

पत्रिका ने अमेरिका से बाहर सबसे शक्तिशाली कारोबारी महिलाओं की लिस्ट  में सबसे टॉप पर बानको सैनटैंडर समूह की कार्यकारी चेयरमैन एना बोटिन हैं, जबकि लिस्ट में चंदा को पांचवें और शिखा का 21वें स्थान पर रखा गया है। वहीं अमेरिका की सबसे शक्तिशाली कारोबारी महिलओं की लिस्ट में पेप्सिको की भारतीय मूल की चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंदिरा नूयी का दूसरा स्थान है।

पाक जासूस का दावा! Pak खुफिया एंजेसी दे रही है आतकंवादियों को पनाह

इस सूची में पहला स्थान जनरल मोटर्स की चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैरी बर्रा और तीसरा स्थान लॉकहीड मार्टिन की चेयरमैन, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेरीलिन ह्यूसन का है। इस संबंध में जारी की गई एक अंतरराष्ट्रीय लिस्ट में जीएसके की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम्मा वाम्स्ले का दूसरा और एंजी की सीईओ इसाबेल कोचर का तीसरा स्थान है। पत्रिका का यह 17वां वर्ष है जब उसने अमेरिका से बाहर की कामकाजी महिलाओं की यह सूची जारी की है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें