हिमाचल: कांग्रेस हाईकमान ने CM वीरभद्र और प्रदेश अध्यक्ष को दिल्ली किया तलब

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस हाईकमान द्वारा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को दिल्ली बुलाए जाने की सूचना है। हालांकि दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाने की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं को 29 सितम्बर को दिल्ली आने का कहा गया है।

बताया गया है कि दोनों नेताओं के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी बैठक कर आगामी चुनावी रणनीति तैयार करेंगे। देखा जाए तो विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार के मामले में कांग्रेस भाजपा के मुकाबले पिछड़ी हुई है। भाजपा के हिमाचल में एक के बाद एक नेता आ रहे हैं।

भ्रष्टाचार का तमगा छाती पर लगाकर प्रदेश में घूम रहे वीरभद्र सिंह : अमित शाह

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कांगड़ा रैली के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं हिमाचल आ रहे हैं। वह बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास कर जनता को संबोधित करेंगे जबकि कांग्रेस अभी तक आपसी गुटबाजी में उलझी हुई है। इसके साथ ही सत्ता और संगठन में चुनाव से पहले भी टकराव की स्थिति बनी हुई है।

इसकी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे हाईकमान को पहले ही दे चुके हैं। ऐसे में पार्टी उपाध्यक्ष दोनों नेताओं के साथ बैठक कर सभी मसलों को सुलझाने का प्रयास करेंगे ताकि प्रदेश में मिशन रिपीट किया जा सके।

अगर-मगर के फेर में फंसी हिमाचल सरकार, अब इस दिन होगी मंत्रिमंडल की बैठक

 कमेटियों के गठन पर लगेगी मोहर

राहुल गांधी के साथ होने वाली बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर बनाए जाने वाली घोषणा पत्र कमेटी, प्रचार कमेटी व चुनाव समिति सहित अन्य कमेटियों के गठन पर भी मोहर लग सकती है। इसके साथ ही बैठक में अन्य ङ्क्षबदुओं पर भी विस्तृत चर्चा होगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे मंगलवार से हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं। वह 28 सितम्बर तक प्रदेश के दौरे पर रहेंगे और 29 सितम्बर को दिल्ली में होने वाली बैठक में भी वह भाग लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr