हाफिज के बयान पर गृह मंत्रालय का पलटवार- पाक में फैले आतंकवादियों के एजेंडे को दोहरा रहा सईद

हाफिज के बयान पर गृह मंत्रालय का पलटवार- पाक में फैले आतंकवादियों के एजेंडे को दोहरा रहा  सईद

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गृह मंत्रालय ने लाहौर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेयूडी के संस्थापक हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई के बाद कहा कि कश्मीर पर मुंबई हमले के सरगना हाफिज सईद का बयान और कुछ नहीं बल्कि सीमा पार फैले आतंकवादियों के एजेंडे को फिर से दोहराया जा रहा है।

यह उल्लेख करते हुए कि जम्मू कश्मीर भारत का ‘अभिन्न अंग है और रहेगा’, गृह मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादियों की ओर से बार-बार इसके जिक्र पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों और देश के लोगों द्वारा माकूल जवाब दिया गया है ।

PAK के पेशावर में आत्मघाती हमला, पुलिस एआईजी की मौत

अपनी रिहाई के बाद सईद ने कहा, ‘मैं कश्मीरियों के मामले के लिये लड़ता हूं। मैं कश्मीर के मुद्दे के लिये देशभर से लोगों को जुटाऊंगा और हम स्वतंत्रता के लक्ष्य को पाने में कश्मीरियों की मदद करने का प्रयास करेंगे।’
इस बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘मुद्दे पर भारत सरकार का सिद्धांत और तर्कसंगत रुख है कि जम्मू कश्मीर भारत का अखंड हिस्सा है और रहेगा।
उन्होंने कहा, ‘हाफिज सईद का हालिया बयान सीमा पार फैले आतंकी ताकतों की ओर फिर से जतायी गयी अभिव्यक्ति है।’ इस तरह के बयान अतीत में भी बार-बार दिए गए हैं और हर बार लोगों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों से उचित और जबरदस्त जवाब मिला है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें