BHU में विदेशी छात्र से रैगिंग और मारपीट, लंका थाने में केस दर्ज

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले फिजी के एक छात्र ने अपने सीनियर छात्रों पर रैगिंग और मारपीट करने का आरोप लगाया है। फिजी निवासी बीए प्रथम वर्ष के छात्र मुनीष क्रिशल का आरोप है कि 13 अक्तूबर को लालबहादुर शास्त्री छात्रावास के कुछ सीनियर छात्रों ने उसके साथ रैगिंग की और मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने प्रॉक्टोरियल बोर्ड और दूतावास में की थी।

दादरी बिसाहड़ा मामले पर NTPC की सफाई, कहा- 'नहीं दी आरोपियों को नौकरी'

फिर शनिवार की शाम को मैत्री छात्रावास के पास उन्हीं छात्रों ने मुनीष को देखा तो उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस घटना के बाद उसने दोबारा प्रॉक्टोरियल बोर्ड से लिखित शिकायत की जिसे लंका थाने को भेज दिया। रविवार को लंका थाने में इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में परिसर में छात्राओं के साथ हुई छेडख़ानी के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्र छात्राओं का भारी आक्रोश झेलना पड़ा था। विश्वविद्यालय प्रशासन  ने इस पर अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए मुख्य सुरक्षा अधिकारी को निलंबित करके नई महिला सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति की थी।

सुब्रह्मण्यम स्वामी का राम मंदिर पर बड़ा बयान, कहा- 'अगली दिवाली से पहले बनेगा मंदिर'

लंका के क्षेत्राधिकारी संजीव मिश्र ने बताया कि फिजी निवासी मुनीष के साथ 13 अक्तूबर को उसी के संकाय के कुछ छात्रों ने मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने प्रॉक्टोरियल बोर्ड से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

फिर उन छात्रों ने शनिवार को पुन: इसका पीछा किया तो वह भाग कर छात्रावास पहुंचा और दोबारा प्रॉक्टोरियल बोर्ड से शिकायत की जिसे थाने को संदॢभत किया गया है। उन्होंने बताया कि चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr