दिल्ली: लुटियन जोन में DLF के मालिक की नातिन ने 467 करोड़ में खरीदा बंग्ला

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रॉपर्टी के क्षेत्र में चली आ रही मंदी के बीच लुटियन बंगलो जोन (एलबीजेड) में 467.50 करोड़ रुपए में एक बंगला बिका है। डीएलएफ के मालिक केपी सिंह की पोती अनुष्का सिंह ने पृथ्वीराज रोड पर यह बंगला खरीदा है। माना जा रहा है कि बंगले की कीमत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक घर के लिए सबसे अधिक है। बंगले को लगभग 6.36 लाख रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर पर बेचा गया है। करीब 780 वर्ग मीटर के एक निर्मित क्षेत्र के साथ लगभग 7,143 वर्ग मीटर पर बने इस बंगले को दिवंगत एयर चीफ मार्शल प्रताप चंद्र लाल के परिवार द्वारा बेचा गया है।

अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस: वेंकैया नायडू बोले, भारत में अब 18 नही 81 फीसद साक्षर लोग

स्टांप ड्यूटी के लिए करीब 22 करोड़ की राशि विक्रेता द्वारा अदा की जाएगी। सौदे लेनदेन मूल्य मौजूदा सर्किल दर के आधार पर संपत्ति की लागत से कम बताया गया है। करीब 554 करोड़ रुपए इसकी कीमत बताई जाती है।  प्रॉपर्टी किंग केपी सिंह की बेटी रेणुका तलवार ने भी पिछले साल इसी सड़क पर 4925 वर्ग मीटर के प्लॉट पर 1,189 वर्ग मीटर के बंगले को 435 करोड़ रुपए में खरीदा था, जो कि 8.8 लाख रुपए प्रति वर्ग मीटर था।

टीडीआई इंफ्राकॉप के प्रबंध निदेशक कमल तनेजा से उन्होंने इस बंगले को खरीदा था। डीएलएफ अध्यक्ष केपी सिंह लुटियन बंगला जोन (एलबीजेड) में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर दो बंगले के पहले से ही मालिक हैं।

रेलवे में फिर लापरवाही, शिवगंगा एक्सप्रैस की कपलिंग 2 बार टूटी, बाल-बाल टला हादसा

गौरतलब है कि अनुष्का सिंह डीएलएफ के उपाध्यक्ष राजीव सिंह की बेटी हैं और जुबिलियंट भारती समूह के संस्थापक व सह अध्यक्ष हरि एस भाटिया के पुत्र अर्जुन भारतीय से विवाह कर चुकी हैं। दरअसल, बंगले के पूर्व स्वामी पीसी लाल, जिनका परिवार मूल रूप से कोलकाता का रहने वाला है। वह भारत-पाकिस्तान के 1971 के युद्ध के दौरान भारतीय वायु सेना में थे। उसी दौरान उनकी माता प्रमोदीनी लाल ने यह बंगला खरीदा था। उनकी मृत्यु के बाद संपत्ति को उनके बेटों पीसी लाल, एसी लाल के नाम पर कर दिया गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें