IPL 10 : गेल ने खेली तूफानी पारी, बैंगलोर ने गुजरात को 21 रन से हराया

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। टी20 क्रिकेट में दस हजारी बने क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली की तेजतर्रार अर्धशतकों के दम पर जोरदार शुरूआत करने वाले रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने अपने बड़े स्कोर के दम पर आज यहां गुजरात लायन्स को 21 रन से शिकस्त देकर आईपीएल दस में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश की। 

गेल ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रन बनाये और कोहली (50 गेंदों पर 64 रन) के साथ पहले विकेट के लिये 12.4 ओवर में 122 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड (16 गेंंदों पर नाबाद 30) और केदार जाधव (16 गेंदों पर नाबाद 38) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और तीसरे विकेट के लिये 25 गेंदों पर 54 रन की अटूट साझेदारी की जिससे टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आरसीबी ने दो विकेट पर 213 रन का दमदार स्कोर खड़ा किया। 

गेल टी20 में दस हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने

ब्रैंडन मैकुलम ने हालांकि एक समय आरसीबी की पेशानी पर बल ला दिये थे। इस कीवी बल्लेबाज ने 44 गेंदों पर दो चौकों और सात छक्कों की मदद से 72 रन बनाये। अंतिम क्षणों में इशान किशन ने 16 गेंदों पर चार छक्कों की बदौलत 39 रन बनाये लेकिन लायन्स आखिर में सात विकेट पर 192 रन तक ही पहुंच पाया। आरसीबी के लिये युजवेंद्र चहल ने 31 रन देकर तीन विकेट लिये। 

आरसीबी की यह छह मैचों में दूसरी जीत है और अब वह चार अंक लेकर छठे स्थान पर आ गया है। लायन्स को पांचवें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह आरसीबी की जगह सबसे निचले स्थान पर खिसक गया है। आरसीबी की इस जीत में हर खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया लेकिन गेल का कोई जवाब नहीं था।

महिला एंकर की फटी जींस देख विराट की फिसली निगाहें, देखें फोटो

उन्होंने शुरूआती तीन ओवरों में कोहली को रन बनाते हुए देखा लेकिन इसके बाद जब हावी हुए तो लायन्स के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये और इस बीच टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने बासिल थम्पी और शिविल कौशिक पर छक्के लगाकर शुरूआत की लेेकिन असली मजा रविंद्र जडेजा को चखाया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr