Monday, Jan 22, 2018

IPL-10 : रैना के धमाल से गुजरात ने रोका केकेआर का विजय रथ

  • Updated on 4/22/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। कप्तान सुरेश रैना की धमाकेदार पारी से गुजरात लायंस ने आज यहां कोलकाता नाइटराइडर्स को चार विकेट से शिकस्त देकर आईपीएल दस में फिर से जीत की राह पकड़ी और अपने इस प्रतिद्वंद्वी से राजकोट में मिली पिछली जीत का बदला भी चुकता किया। 

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 187 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे सुनील नारायण ने 17 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाये जबकि उथप्पा ने 48 गेंदों पर 72 रन बनाये जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं। कप्तान गौतम गंभीर ने 28 और मनीष पांडे ने 24 रन का योगदान दिया। 

IPL-10 : श्रद्धा कपूर को सुनसान आईलैंड पर ले जाना चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर

आरोन फिंच (15 गेंदों पर 31) और ब्रैंडन मैकुलम (17 गेंदों पर 33) ने लायन्स को तेजतर्रार शुरूआत दिलायी लेकिन वह रैना थे जिन्होंने टीम की जीत सुनिश्चित की। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 46 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 84 रन बनाये जिससे लायन्स ने 18.2 ओवर में छह विकेट पर 188 रन बनाकर जीत हासिल की। रविंद्र जडेजा (19) ने विजयी चौका लगाया। 

लायन्स की यह छह मैच में दूसरी जीत है जिससे उसके चार अंक हो गये हैं और वह सातवें स्थान पर आ गया है। केकेआर ने लगातार तीन जीत के बाद पहली हार का स्वाद चखा। उसके अब छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हैं। 

IPL 2017: धोनी के बल्ले के रनों की कब होगी बरसात, फैंन को है इंतजार

लायन्स का जब लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो मैकुलम ने शाकिब अल हसन के पहले ओवर में दो चौके लगाये लेकिन इसके बाद आरोन फिंच ने जिम्मा संभाला। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़े जिसमें फिंच के 31 रन शामिल हैं।

उन्होंने नारायण का स्वागत दो चौकों से किया और फिर शाकिब के अगले ओवर में फिर से यहीं करिश्मा दोहराया। उन्होंने नाथन कूल्टर नाइल (36 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर आसान कैच थमाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.