पाटीदार आरक्षण पर कांग्रेस और हार्दिक ने मिलाया हाथ, आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पाटीदार आरक्षण पर कांग्रेस और हार्दिक ने मिलाया हाथ, आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिये पर्चा भरने के लिये भले ही दो दिन का वक्त बचा है लेकिन कांग्रेस ने अब भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। पार्टी आरक्षण की मांग के बीच जटिल जातिगत संतुलन साधने के साथ ही आंतरिक गुटबाजी से भी जूझ रही है।

गुजरात के सियासी रण में लड़ाई अब अंजाम तक पहुंच रही है। आरक्षण पर कांग्रेस और पाटीदारों के बीच सहमति की तस्वीर भी साफ हो गई है। रविवार शाम गांधीनगर में कांग्रेस नेताओं और पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेताओं के बीच मीटिंग हुई। मीटिंग में आरक्षण की डिमांड पर चर्चा की गई।पार्टी की पहली सूची के आज रात तक आने की उम्मीद है। आज ही पीएएएस नेताओं और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक निर्धारित है।कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने ज्यादा जानकारी दिये बगैर कहा, ‘‘हमारी सूची आज घोषित की जायेगी।’’

हर्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने कांग्रेस कोटे से 20 सीटों की मांग कर रही है। अल्पेश ठाकोर के नेतृत्व वाले ओबीसी समूह ने 12 सीटों की मांग रखी है। यही वजह है कि कांग्रेस की सूची आने में विलंब हो रहा है। ठाकोर ने हाल ही में कांग्रेस का दामन थाम लिया है। 

हार्दिक कल (सोमवार) करेंगे घोषणा

वहीं बैठक के बाद पाटीदार नेता दिनेश बामनिया ने बताया कि हमारा पहला और आखिरी मुद्दा आरक्षण है। उन्होंने कहा कि सोमवार को राजकोट की रैली से हार्दिक पटेल इस संबंध में घोषणा करेंगे।

इसके उलट सत्ताधारी भाजपा ने 182 सदस्यों वाली विधानसभा के लिये दो सूचियां जारी कर 106 उम्मीवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।टिकटों को लेकर हो रही बातचीत के जानकार एक कांग्रेस नेता ने आज कहा कि सीटों के आवंटन का मामला आज हल हो जायेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें