अयोध्या: राम मंदिर निर्माण पर मुस्लिम समुदाय ने उठाया ये बड़ा कदम....

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। धर्मनगरी अयोध्या ने गुरुवार की शाम एक अलग ही मिसाल दी। जब मुसलमानों का समूह 3000 ईंटें लेकर राम मंदिर के निर्माण के लिए पहुंचा।

UP: योगी आदित्यनाथ का फरमान, आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती बैन

यहां श्रीराम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान के नेतृत्व में अलग-अलग क्षेत्रों से आए मुस्लिम समाज के लोग 'मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ’ के नारे लगाने लगे।

 

 

इस दौरान ये लोग अपने साथ राम मंदिर निर्माण के लिए 3000 ईंटें लेकर भी पहुंचे। हालांकि जब ये लोग रामलला के दर्शन करने जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

दरअसल ये लोग श्रीराम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के सदस्य थे जो गुरुवार शाम छह बजे अयोध्या पहुंचे और यहां भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेते हुए जय श्रीराम के नारे लगा।कोतवाल अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि मुस्लिम मंच के सदस्य बस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, लखनऊ आदि जगहों से आए थे।

UP में योगी सरकार के बाद हिंदू रक्षक दलों की भरमार, दिखे नए पोस्टर

मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि उनका मकसद राम मंदिर का निर्माण कराना है। उन्होंने कहा कि वे लोग मंदिर निर्माण में अपना सहयोग ईंटों के माध्यम से करना चाहते हैं। लेकिन मंदिर बंद बताकर उन्हें रोक दिया गया है।

बता दें ये वही आजम खान हैं जिन्हें पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में अयोध्या में राममंदिर निर्माण से जुड़े विवादित पोस्टर लगाने और एसएसपी मंजिल सैनी से अभद्रता करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। उनका दावा है कि वह लखनऊ में भाजपा के नेता हैं और मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें