जवानों के साथ दिवाली मनाने LoC पहुंचे PM मोदी, कहा- मेरे परिवार की तरह हैं सैनिक

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। दिवाली के इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देश वासियों को बधाई दी है। अपने ट्विटर पर प्रधानमंत्री ने दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं, जिसके साथ एक फोटो भी शेयर की।

धर्म विशेष की सरकार की तरह काम कर रही है योगी सरकार : बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी

पीएम मोदी की जवानों के साथ दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी दिवाली देश की रक्षा में तैनात जवानों के साथ मना रहे हैं। जवानों के साथ दिवाली मनाने मोदी एलओसी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी आज जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा के गुरेज सेक्टर में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा

  • 40 सालों से OROP लटका हुआ था, हमारी सरकार ने पूरा किया
  • सैनिकों की समस्याएं सुलझाना हमारी प्राथमिकता है
  • नया इंडिया बनाने में सेना की बड़ी भागीदारी है
  • आजादी क्या होती है, यह भारत माता क्या होती है, यह तिरंगा क्या होता है, इसकी भावात्मक ताकत एक फौजी से ज्यादा कोई नहीं समझ सकता
  • सैनिक मेरे परिवार की तरह हैं
  • जब वह जवानों और सैनिकों के साथ वक्त गुजारते हैं तो उन्हें नई ऊर्जा मिलती है

दिवाली पर दुकान संभालते नजर आए BJP के ये नेता, कहा- इसी से चलती है गृहस्थी

वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मला सिंह ने परगवाल सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवानों के साथ दीवाली का जश्न मनाया। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में उन्होंने अपनी दिवाली सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी। इसके बाद 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर पीएम मोदी ने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था और पिछले साल यानी 2016 में दिवाली पर प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी जवानों के बीच गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr