भगवंत मान और पंजाब डीजीपी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचा शिअद

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल) : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि वह आप नेता भगवंत मान तथा पंजाब के पुलिस महानिदेशक मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ क्रमश: कथित रूप से ‘‘भड़काउ’’ बयान देने और मतदाताओं को ‘‘मजबूर’’ करने के मामले में कार्रवाई करें।

पार्टी ने इस संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को दो अलग-अलग शिकायतें दी हैं। जैदी अन्य चुनाव आयुक्तों सहित विधानसभा चुनाव के तैयारियों का जायजा लेने के लिए पंजाब की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। आयोग ने शिअद और विपक्षी पार्टी कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की।

पंजाब: विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए 'आप' खेलेगी ये दांव

पार्टी ने एक बयान में कहा कि शिअद के सचिव चरणजीत बरार ने चुनाव आयोग को दी गयी शिकायत के साथ एक वीडियो भी उन्हें सौंपा है। चुनाव आयुक्त को मामले की जानकारी देते हुए पार्टी ने कहा कि भगवंत मान ने खुले तौर पर लोगों को ‘‘भड़काया’’ की वे शिअद के वरिष्ठ नेताओं पर पत्थर फेंकेें और एक टीवी साक्षात्कार के दौरान उन्होंने उक्त बात स्वीकार भी की है। 

उसने आरोप लगाया कि मान ने लोगों से ‘‘अनुरोध’’ किया है कि वे अपने खेतों में फसल ना बोयें और वहां से पत्थर जमा करें ताकि उनका प्रयोग अकाली नेताओं के खिलाफ किया जा सके। उन्होंने लोगों से कहा कि वे शिअद नेताओं के मालिकाना हक वाली बसों पर भी पथराव करें।

वहीं शिअद ने अपनी दूसरी शिकायत में कहा है कि फिलहाल पुलिस महानिदेशक के रूप में नियुक्त मुस्तफा लोगों को अपनी पत्नी के पक्ष में वोट देने के लिए मजबूर कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी की पत्नी को कांग्रेस ने मलेरकोटला सीट से टिकट दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr