एक ईमानदार राजनेता सबसे ज्यादा झेलता है, मैंने इसका अनुभव किया है: राहुल गांधी

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। राहुल गांधी गुजरात के तीन दिन के दौरे पर है आज राजकोट में संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि भारत में सबसे मुश्किल काम एक ईमानदार राजनेता बनना है। एक ईमानदार राजनेता सबसे ज्यादा झेलता है, मैंने इसका अनुभव किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि डॉक्टर मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा करते ही इसे एक क्रिमिनल एक्ट बताया था और नोटबंदी असफल भी साबित हुई।

राहुल गांधी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। इस दौरान वह व्यापारियों के साथ मंथन में भी शामिल हुए। राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरूआत केम छो से की। इनकी रैली में बड़ी तादाद में पाटीदार पहुंचे।राहुल गांधी ने रैली के संबोधन के दौरान कहा  कि कांग्रेस पार्टी अगर यहां आएगी तो किसानों, मजदूरों, कमजोर लोगों की सरकार चलेगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि बीजेपी के भाषण अच्छे होते हैं, लेकिन काम नहीं अच्छा होता है। राहुल ने यहां कहा- बीजेपी मार्केटिंग में अच्छी है।हमनें कई अच्छे काम किए, लेकिन अपनी मार्केटिंग अच्छी तरह नहीं कर पाए... हम वहीं मार खा गए। मार्केटिंग करना हमारे डीएनए में नहीं। लेकिन हाल ही में सुषमा स्वराज जी ने कांग्रेस के कामों की मार्केटिंग की।

राहुल के मिशन गुजरात के सहारे चुनावी संभावनाएं तलाशती कांग्रेस

गुजरात दौरे के पहले दिन राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था। राहुल ने निजीकरण के मुद्दे पर गुजरात की भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने निजीकरण को लागू करके वहनीय शिक्षा और स्वास्थ्य का अधिकार गरीबों से छीन लिया है। राहुल ने अपने संक्षिप्त भाषण में कहा कि सरकार को अवश्य इस बात को सुनिश्चित करना चाहिए कि लोग इन बुनियादी सुविधाओं से वंचित नहीं रहें।उन्होंने गुजरात में अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर मुफ्त दवा और चिकित्सा का वादा भी किया।

BJP अध्यक्ष अमित शाह ने 'न्यू इंडिया' के आधार पर 2019 में बड़ी जीत का खाका पेश किया

भारत सरकार ने 15 बड़े व्यापारिक घरानों को 1.30 लाख करोड़ रुपये तोहफा में दे दिए जबकि सात लाख करोड़ रुपये के कर्ज की अदायगी बैंकों को नहीं की गई है। राहुल ने कहा कि व्यापारियों को सभी लाभ मिलेंगे, जबकि आपको कर्ज की अदायगी नहीं करने पर जेल भेजा जाएगा। बता दें कि आज राहुल व्यापारियों से बात करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें