TCS को पछाड़ आगे निकली रिलाइंस, जियो के जरिए लगाई छलांग

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मार्केट वैल्युएशन में आज आईटी सेक्टर की दिग्गज देसी कंपनी टीसीएस को पछाड़ दिया। ऐनर्जी और टेलिकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 1.36 प्रतिशत चढ़कर 1,410 रुपये पर पहुंच गए। आज बीएसई इंडेक्स रिलायंस इंडस्ट्रीज का कुल मार्केट वैल्यू बढ़कर 4.58 लाख करोड़ रुपये हो गया जो एक दिन का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है।

WhatsApp पॉलिसी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

इधर, टीसीएस का शेयर 0.25 प्रतिशत गिरकर 2,315 रुपये पर पहुंचा तो इसका बाजार मूल्य गिरकर 4.56 लाख करोड़ रुपये पर आ गया जो एक दिन में अब तक का सबसे निचला स्तर है। पिछले तीन महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 35 प्रतिशत मजबूत हुआ जबकि इस दौरान टीसीएस के शेयरों में महज 2 प्रतिशत की उछाल आई।

रिलायंस जियो की सर्विसेज के लिए चार्ज करने की घोषणा के बाद विश्लेषक इसकी पैरंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज पर दांव लगाने लगे। इसके अतिरिक्त कंपनी के पेट्रो-केमिकल प्रॉजेक्ट्स जल्द ही आने वाले हैं। दूसरी ओर सुस्त गति, एच-1बी वीजा में कड़ाई और तकनीकी क्षेत्र में बड़े बदलावों के बीच आईटी के शेयर संघर्ष कर रहे हैं।

Facebook ने किये तकनीकी बदलाव, अब फेक अकाउंट वालों की खैर नहीं!

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर लंबे वक्त तक अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर सके थे क्योंकि निवेशकों को जियो के मुनाफे को लेकर आशंका थी जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज 25 मिलियन डॉलर (करीब 1.61करोड़ रुपये) निवेश कर चुकी है। लेकिन, करीब 7.20 करोड़ लोगों ने 31 मार्च तक जियो प्राइम मेंबरशिप ले ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr