खूबसूरत दिखने वाले मोबाइल कवर या केस हो सकते हैं खतरनाक, जानें कैसे?

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। क्या आपकों पता है जिस कवर या केस से आप मोबाइल को सुरक्षित रखना पसंद करते हैं वह कितना खतरनाक है? खूबसूरत दिखने वाले इन केसों का मकसद भले ही मोबाइल को सुरक्षा देना हो, लेकिन आप को जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ देशों में इसे लेकर चेतावनी जारी करनी पड़ी है। वहीं कुछ देशों ने इसे बैन कर दिया है।

आईये जानतें हैं  केसेज, कवर्स  की खासियत...

आजकल बाजारों में अलग-अलग तरह के खूबसूरत और आर्कषक केसेज और कवर्स मौजूद हैं। दिखने में साधारण से लगने वाले ये केसेज किसी की भी जान लें सकते हैं। आईये जानते हैं बाजारों में उपलब्ध केसेज और कवर्स के प्रकार और गुणों के बारें में ...Navodayatimes

Android O नाम से एंड्रॉयड लेकर आ रहा है नया अपडेट, ये है खास

मेटल या रॉक हार्ड केसेज

पूरी तरह मेटल से निर्मित यह केस दिखने में साधारण सा लगता है। इसे रॉक हार्ड भी कहा जाता है। इससे हमला कर किसी को भी बुरी तरह घायल किया जा सकता है। कई जगह लड़ाई-झगड़ों में इसके प्रयोग के बाद कुछ देशों में इसे लेकर चेतावनी जारी करनी पड़ी थी। इसकी कीमत ही करीब 9,000 रुपये है।

स्टन-गन केस
आई फोन में यूज होने वाले इस केस को यलो जैकेट कंपनी बनाती है। जिसे  स्टन-गन केस कहा जाता है। इसकी खासियत यह है कि इसकी मदद से किसी को भी बिजली का झटका देकर नुकसान पहुंचाया जा सकता है। आत्मरक्षा के लिए भी यह मोबाइल केस एक बेहतरीन हथियार माना जाता है। Navodayatimes

अमेज़न पर आज Sale, खरीदिए Redmi 4A का शानदार फीचर्स वाला फोन

अल्फा-1  मोबाइल केस

अल्फा -1 नाम का यह मोबाइल केस पूरी तरह मेटल का बना होता है। इसमें बॉटल ओपनर के साथ-साथ कई उपयोगी टूल्स होते हैं। यही टूल इसे खतरनाक भी बनाता है।  केस में एक कोने पर ब्लेड लगा होता है। यह ब्लेड घूमते ही खुल जाता है और आसानी से किसी को भी घायल कर सकता है। 

लाइटर केस
यह केस सिगरेट लाइटर की तरह काम करता है। इसमें लिड को नीचे करके सिगरेट जलाई जा सकती है। जरूरत पड़ने पर कागज भी जलाया जा सकता है। इस तरह मुश्किल हालात में फंसने पर यह जान बचाने के काम भी आ सकता है। लेकिन कभी-कभी यह कॉफी खतरनाक होता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें