सुप्रीम कोर्ट का यूनिटेक को आदेश, कम से कम 1 हजार करोड़ कराओ जमा

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। उच्चतम न्यायालय ने यूनिटेक लिमिटेड के जेल में बंद प्रबंध निदेशक संजय चंद्र से अब फ्लैट नहीं चाहने वाले परेशान खरीदारों का पैसा लौटाने के वास्ते कुल 1,865 करोड़ रुपये में से कम से कम 1,000 करोड़ रुपये जमा कराके अपनी सदस्यता दिखाने को कहा है।

दूरसंचार क्षेत्र की हिस्सेदारी में घिरीं कंपनियां, एयरटेल को छोड़ पुरानी कंपनियों के घटे ग्राहक

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली एक पीठ को न्यायमित्र ने सूचित किया कि यूनिटेक से घर खरीदने वाले 4,688 ग्राहक घर पर कब्जा ना चाहकर अपना धन वापस चाहते हैं। कंपनी के आंकड़ों के अनुसार इस हिसाब से वापस की जाने वाली कुल रकम 1,865 करोड़ रुपये बनती है।

चंद्र की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता रंजीत कुमार ने पीठ के समक्ष कहा कि उन्हें जेल से बाहर आने दिया जाए ताकि वह निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए धन का प्रबंध कर सकें और आवासीय परियोजनाओं को पूरा कर सकें। इस पर न्यायालय ने कहा कि वापसी की रकम को जमा करके उन्हें अपनी प्रमाणिकता दिखानी होगी।

इस साल भारत में बड़ी कंपनियों ने 45 प्रतिशत तक घटाईं नौकरियां !

न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूॢत डी. वाई. चंद्रचूड़़ की पीठ ने कहा, ‘आपने अब तक 130 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। कम से कम 1,000 करोड़ रुपये तो जमा किए जाने चाहिए। पीठ ने कहा, ‘धन वापस चाहने वाले लोगों के लिए हमारा फर्ज है कि हम देखें कि उन्हें वह धन वापस मिल रहा है। धन की वापसी के लिए आपको प्रामाणिकता दिखानी चाहिए। हमारे विचार में यह तस्वीर बहुत बड़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें