दिल्ली: ताज-मान सिंह होटल की नीलामी का 'काउंट डाउन' शुरू !

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। आखिरकार नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) ने  पंचसितारा ताजमान सिंह होटल को नीलाम करने की तारीख मुकर्रर कर दी। नवम्बर के पहले हफ्ते में ताज मान सिंह समेत तीन बड़े होटलों की नीलामी पूरी कर ली जाएगी। एनडीएमसी काउंसिल की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई विशेष बैठक में होटलों की नीलामी प्रक्रिया पर अंतिम मुहर लगा दी। एनडीएमसी चेयरपर्सन नरेश कुमार का कहना है कि होटल की नीलामी बुधवार से ही शुरू कर दी गई है। नीलामी की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से होगी।

नोएडा: हल्दीराम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची छह दमकल की गाड़ियां

ई-ऑक्शन के जरिए नीलामी की जाएगी। नवरात्र के दिनों में टेंडर जारी कर दिए जाएंगे। सार्वजनिक उपक्रम एमएसटीसी नीलामी प्रक्रिया पूरी करेगा। ऑक्शन के लिए रिपोर्ट तैयार एसबीआई कैब्स सलाहकार के रूप में शामिल था। एनडीएमसी के वाइस चेयरपर्सन करण सिंह तंवर का कहना है कि ताजमान सिंह होटल की नीलामी का मामला सबसे पहले मैने ही उठाया था।

मुंबई: निर्माणाधीन इमारत में आग लगने से छह की मौत, 11 घायल 

लीज की अवधि खत्म होने के बाद नीलामी करने के लिए मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा, जिसमें अब सफलता हासिल हुई है। काउंसिल बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में करण सिंह तंवर ने कहा कि होटल की नीलामी के लिए सभी बधाई के पात्र हैं। होटल की लीज की अवधि वर्ष 2011 में समाप्त होने के बाद नीलामी करने का मामला सबसे पहले मैने ही उठाया था। ताज मान सिंह के अलावा द होटल कनॉट और एशियन होटल की भी नीलामी होगी। कनॉट होटल में 85 कमरें हैं जबकि एशियन में 33 कमरें हैं। इस नीलामी के बाद एनडीएमसी के खजाने में भारी-भरकम राजस्व इकठ्ठा होने की संभावना है। 

लापता SPG कर्मी दिल्ली के लुटियन जोन में मिला भटकता, गायब होने की ये थी वजह  

ताज मान सिंह के लिए ये रहेंगी शत्र्तें 

  •   ई-ऑक्शन के जरिए होगी नीलामी
  •   400 करोड़ की टर्न-ओवर वाले ही शामिल हो सेकेंगे
  •  300 करोड़ कंपनी के बैंक खाते में होने चाहिए
  •  परफॉरमेंस गारंटी 36 करोड़ एनडीएमसी के पास ही रहेगी
  •   समय से भुगतान नहीं करने पर 15 प्रतिशत लगेगी पेनॉल्टी 
  •   33 वर्ष की लीज दी जाएगी 
  •   500 कमरे के होटल संचालन करने वाले ही शामिल हो सकेंगे
  •  डब्लूटीआई भी लागू की जाएगी, यानि बाजार भाव से प्रतिवर्ष बढ़ोतरी 
  •          18 महीने के भीतर कामकाज शुरू करना होगा
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr