फ्लाइंग टैक्सियों के विकास के लिए UBER और NASA होगें साथ-साथ

फ्लाइंग टैक्सियों के विकास के लिए UBER और NASA होगें साथ-साथ

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऐप से टैक्सी बुक करने की सुविधा देने वाली कंपनी उबर ने फ्लाइंग टैक्सियों को विकसित करने के लिए लिए अमेरिका के प्रमुख अंतरिक्ष संगठन नासा से हाथ मिलाया है। इसका किराया सामान्य टैक्सी यात्रा के बराबर ही रखा जाएगा। इस टैक्सी सर्विस लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा। 

जानें रिपोर्ट

Navodayatimesऐप आधारित टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने फ्लाइंग टैक्सियों को विकसित करने के लिए लिए अमेरिका के प्रमुख अंतरिक्ष संगठन नासा से हाथ मिलाया है।

Navodayatimesरिपोर्ट के मुताबिक इसका किराया सामान्य टैक्सी यात्रा के बराबर ही रखा जाएगा। इस टैक्सी सर्विस लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा। कंपनी की घोषित की गई उबर एयर पायलट योजना में लॉस एंजिलिस भी भागीदार होगा।

2020 तक शुरु करने का लक्ष्य

बताते चलें कि इससे पहले डलास फोर्ट-वर्थ, टेक्सास और दुबई इसमें शामिल हो चुके हैं। उबर ने एक बयान में कहा, नासा की यूटीएम मानवरहित यातायात प्रबंधन परियोजना में उबर की भागीदारी कंपनी के 2020 तक अमेरिका के कुछ शहरों में उबर एयर की विमान सेवा प्रयोगिक तौर पर शुरू करने के लक्ष्य को पाने में मदद करेगी।

Navodayatimesउबर नासा के साथ अन्य तरह की संभावनाओं को भी तलाश रहा है। शहरी हवाई यातायात के नए बाजार को लेकर उसका खुला रुख है। प्रवक्ता मैथ्यू विंग के अनुसार प्रारंभिक उड़ानों के दौरान टैक्सी में एक पायलट होगा, लेकिन भविष्य में यह ऑटोमेटिक हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें