US आर्मी ने ISIS को खदेडा, झंड़ा लहराकर SDF ने मनाया जश्न

Navodayatimes
नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूएस आर्मी ने दुनिया के सबसे खुंखार आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल की है। सीरिया का राक्का ISIS का गढ़ माना जाता था। इसी शहर से ISIS दुनिया में आतंक से जुड़ी कई घटनाओं को अंजाम देता  था। 2015 में ISIS ने पेरिस हमला और बार्सिलोना अटैक को अंजाम दिया। अमेरिका समर्थित कुर्दिश-अरब सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स ने सीरीया के राक्का से जिहादियों को खदेड़ने के बाद जश्न मनाया।

क्रिकेटर युवराज सिंह समेत परिवार के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज

सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (SDF) और कुर्दिश-अरब फोर्सेस ने अमेरिका की मदद से मंगलवार को अंतिम लड़ाई के लिए राक्का में आईएसआईएस के ठिकानों पर धावा बोल दिया। SDF प्रवक्ता ने बताया कि राक्का में आईएसआईएस के खिलाफ स्पोर्ट्स स्टेडियम में जिहादियों से अंतिम लड़ाई लड़ी गई। अमेरिका फोर्स की मदद से SDF ने 6 जून को राक्का में बड़े स्तर पर कार्रवाई शुरू की थी। इस कार्रवाई के दौरान सैकड़ों आतंकियों को मार गिराया  गया। 

विनय कटियार बोले, सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर बनेगा राम मंदिर

राक्का में जनवरी से अब तक सुरक्षा बलों ने 3,000 से ज्यादा बम गिराए है। इस दौरान कई स्कूल हॉस्पिटल और इमारतें भी ध्वस्त हो गई है। ISIS और सुरक्षा बलों के बीच हुए युद्ध से लोगों बुनियादी जरूरतों जैसे बिजली पानी की कमी का सामना पड़ा। सीरीयन नेटवर्क फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार ISIS के खिलाफ राक्का में चले इस ऑपरेशन में अबतक 900 बेगुनाहों की जान चली गई। अमेरिका समर्थित कुर्दिश-अरब सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स की राक्का में यह अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि में से एक है। आतंकियों को खदेड़ने के बाद सुरक्षा बलों के साथ-साथ सैकड़ों लोगों ने सड़क पर उतर जश्न मनाया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr