इंतजार खत्म, Xiaomi Mi6 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जाने इसकी खासियत

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। आखिर वो दिन आ गया है! जब सबसे प्रत्याशित Xiaomi Mi6 स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है। आज पेंइचिंग में एक कार्यक्रम के दौरान इसको लॉन्च किया गया। इस हैंडसेट को बड़ा संस्करण के साथ शुरू करने की उम्मीद है। कंपनी ने इस फोन में 835 प्रोसेसर के साथ साथ 6 जीबी रैम भी दी है। 

आईए जानते है फोन में क्या है खास।

एमआई 6 को तीन वेरियंट्स के साथ लाया गया है।

  1. 6जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज के साथ आया है। जिसके दाम जिसकी कीमत भारत के रुपयो में 23500 होगी।
  2. 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज के साथ आया है जिसकी कीमत है 27000। 
  3. वेरिएंट नंबर तीन में एमआई 6 का नाम एमआई सिरैमिक रखा गया है। इसकी बॉडी चारों चरफ से कव्र्ड है। इसमें 18k गोल्ड प्लेटेड कैमरा रिम्स दिया गया है, इसमें 6जीबी रैम के साथ साथ 128 जीबी स्टोरेज भी दी गई है और इसकी कीमत 28हजार रखी है। 

कंपनी ने इस फोन में 2.45 ghz के कवॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ साथ 6 जीबी रैम दी है। यह भी बताया गया कि जो 835 प्रोसेसर वाला एमआई6 की जो ग्राफिक्स परफॉर्मेंस है वो आईफोन 7 से अच्छी है। 

इसमें 5.15 का एचडी डिस्प्ले दिया है। फोन के चारों तरफ 3डी ग्लास फीचर भी दिया गया है। किनारे स्टेनलेस स्टील के बने हिए है और यूएसबी टाइ-सी की तरह दी है। फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो ग्लास के नीचे दिया गया है। इसके बैक में डयूल कैमरा लगाया है। 12 मेगापिक्सल के दो बैक कैमरे लगे है। एक में वाइड ऐंगल लेंस है और दूसरे में टेलिफोटो कैमरा है जिसके अंदर 2लॉसलेस जूम सिस्टम है। फ्रंट कैमरा 8मेगापिक्सल है। एक ऐसी तक्नीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे तस्वीरे ब्लर नहीं होगी। इसमें बैटरी 3350 एमएएच की दै।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें